गुजरात सरकार ने माँ कार्ड धारकों को दी बड़ी राहत, अब चंद घंटो में मिलेगी सहाय

गुजरात सरकार ने माँ कार्ड धारकों को दी बड़ी राहत, अब चंद घंटो में मिलेगी सहाय

अस्पतालों में की जाएगी आरोग्य मित्र की नियुक्ति, दो दिन में मिलने वाली राशि को तीन घंटे में दिलाया जाएगा

कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुये राज्य सरकार द्वारा एक महत्व का निर्णय लिया गया है। सरकार द्वारा अब मात्र चंद घंटो में माँ कार्ड के अंतर्गत मिलने वाली सेवा दी जाएगी। इसके पहले माँ कार्ड कि सहाय मिलने के लिए 2 दिन का समय लगता था, जिसके चलते लाभार्थियों को काफी तकलीफ़ों अक सामना करना पड़ता था। लोगों कि इस परेशानी को ध्यान में रखते हुये राज्य सरकार द्वारा माँ कार्ड होल्डर्स के लिए ग्रीन कॉरीडोर सिस्टम लागू किया गया है, जिसके चलते अब कुछ ही समय में कुछ ही समय में अब लाभार्थियों को सीधे सहाय दी जाएगी। 
गुजरात के कई गरीब परिवार माँ कार्ड की योजना का लाभ ले रहे है। सरकार द्वारा भी इस योजना को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचने के लिए विभिन्न प्रयास किए जा रहे है। लाभार्थियों को होने वाली परेशानियों को देखते हुये सरकार द्वारा नियमित अंतराल पर विभिन्न उपचारात्मक उपाय भी कर रही है। ग्रीन कॉरीडोर से जिस लाभ को मिलने में 2 दिन का समय लगता था, अब उसे प्राप्त करने के लिए मात्र तीन घंटे ही लगेगे। इसके लिए सरकारी अस्पतालों में सिंगल विंडो सिस्टम बनाई जाएगी। 
इस आयोजन को सुचारु रूप से चलाने के लिए सरकारी अस्पतालों में एक आरोग्य मित्र की नियुक्ति की जाएगी। जो की हर माँ कार्ड धारको को जल्द से जल्द राशि मिले इसके लिए काम करेंगे। 
Tags: Gujarat