गुजरात की सीमेंट बनाने वाली फेक्टरी में हुआ बड़ा हादसा, निर्माणाधीन चिमनी में गिरने से 3 मजदूरों की हुई मौत

गुजरात की सीमेंट बनाने वाली फेक्टरी में हुआ बड़ा हादसा, निर्माणाधीन चिमनी में गिरने से 3 मजदूरों की हुई मौत

गुजरात के पोरबंदर जिले में एक सीमेंट कारखाने की चिमनी के अंदर गुरुवार शाम को चिमनी के अंदर एक मचान संरचना के अचानक गिरने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई और कम से कम सात लोग फंस गए। सभी मजदूर चिमनी का निर्माण कार्य कर रहे थे, जिस दौरान यह घटना हुआ थी। अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की दो टीमों को बचाव अभियान के लिए बुलाया गया है। जिन्होंने अब तक तीन मजदूरों को बचा लिया गया है।
यह घटना सौराष्ट्र सीमेंट लिमिटेड के रानाव स्थित संयंत्र में हुई, जो 'हाथी' ब्रांड नाम के तहत अपने उत्पाद का विपणन करती है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने जिला कलेक्टर एएम शर्मा से बात की और ऑपरेशन में मदद के लिए एनडीआरएफ की दो कंपनियों को तैनात करने का आदेश दिया। कलेक्टर ने कहा, "चिमनी के अंदर पेंट का एक कोट लगाने के लिए एक धातु की मचान संरचना बनाई गई थी, जो की अचानक गिर गई थी। मचान के जब गिरा तब श्रमिक जमीन से लगभग 40 फीट ऊपर थे। छह कर्मचारी वर्तमान में मचान के धातु के मलबे के नीचे चिमनी के अंदर फंसे हुये है। 
कलेक्टर शर्मा ने बताया कि फिलहाल चिमनी के अंदर काम कर रहे लोगों की जानकारी लेने के लिए ड्रोन कैमरा भेजकर अंदर की जानकारी ली जा रही है। जिससे की आगे के बचाव कार्य की यीजना बनाई जा सके।