गांधीनगर: विधानसभा के बाहर पुलिस ने कांग्रेस के विधायकों को दौड़ाकर हिरासत में लिया

गांधीनगर: विधानसभा के बाहर पुलिस ने कांग्रेस के विधायकों को दौड़ाकर हिरासत में लिया

गुजरात विधानसभा के बाहर चोर-पुलिस जैसे फिल्मी दृश्य

गुजरात विधानसभा के बाहर कांग्रेस द्वारा कई बार विरोध प्रदर्शन किये गए हैं और इस दौरान पुलिस के बार प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। एक बार फिर ऐसा ही कुछ हुआ है। इस बार तो पुलिस ने बॉलीवुड की फिल्मों की तरह पीछा कर कांग्रेस विधायकों को पकड़ लिया।
आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले, कांग्रेस विनाशकारी तूफान के बाद गुजरात को दी गई सहायता राशि का विरोध कर रही थी। अमरीश डेर और पूंजा वंश स्वर्णिम संकुल -1 के पास अमित चावड़ा और परेश धनानी सहित नेताओं सहित मछुआरों और किसानों को पर्याप्त मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की और फिर एक फिल्मी सीन बना गया।  गिरफ्तारी के बाद परेश धनानी ने यह भी कहा कि पुलिस ने हम पर हमला किया था।
आपको बता दें कि कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार करने आये पुलिस और विधायकों के बीच मीडिया के कैमरों के सामने दौड़भाग हुई। हिरासत से बचने के लिए अमरीश डेर परिसर की ओर भागने लगे और पुलिस ने उसका पीछा भी किया।  थोड़ी दौड़भाग के बाद पुलिस ने एक विधायक को पकड़ लिया। वहीं दौड़ते-दौड़ते अमरीश डेर गिर गए और फिर पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
पुलिस के द्वारा पकड़े जाने के बाद अमरीश डेरे ने कहा "हम पीड़ितों के लिए लड़ रहे हैं, पुलिस सरकार के हाथों की कठपुतली बनना बंद कर दें।"
 जब अमित चावड़ा को हिरासत में लिया गया तो उन्होंने कहा, ''आप हमें किस कानून के तहत हिरासत में ले रहे हैं?''  हमें बताएं कि हमने कौन सा कानून तोड़ा है। अमित चावड़ा ने कहा कि गुजरात में गांधी जी की गांधीजी की प्रतिमाएं भी देखने की अनुमति नहीं है। विपक्ष के नेता परेश धनानी ने कहा कि सत्ता में बैठे लोग पुलिस को अपना नौकर मानते हैं। अब हम एक और स्वतंत्रता संग्राम की कोशिश कर रहे हैं।