गुजरात : 11 जून तक बंद रहेगा ये मंदिर, खुलने के बाद छोटे वस्त्र पहनने वालों को नो एंट्री

गुजरात : 11 जून तक बंद रहेगा ये मंदिर, खुलने के बाद छोटे वस्त्र पहनने वालों को नो एंट्री

11 जून के बाद मंदिर के खोले जाने पर नहीं दिया जाएगा छोटे कपड़ों में आने वाले लोगों को

कोरोना कि दूसरी लहर लोगों के लिए काफी घातक साबित हुई है। पॉज़िटिव केसों के साथ-साथ कोरोना के कारण मरने वाले लोगों की संख्या में भी काफी वृद्धि देखने मिली थी। जिसके चलते सरकार द्वारा राज्य के 36 शहरो में रात्रि कर्फ़्यू लागू किया गया था। हालांकि अब केसों के कम होने के बाद सरकार ने भी नियंत्रणों को कम करने का फैसला लिया है। जिसके चलते व्यापारियों को सुबह 9 से शाम 6 बजे तक दुकानों को खोल के रखने का निर्णया लिया गया है। बढ़ते केसों को देखते हुये कई यात्राधामों को भी बंद करने का फैसला लिया गया है। ऐसे में अंबाजी यात्राधाम को लेकर एक महत्व के समाचार सामने आए है।  

महामारी के बीच यात्राधाम अंबाजी 11 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। 11 जून तक मंदिर में वर्तमान में हो रही है उसी तरह आरती की जाएगी। हालांकि 11 जून के बाद जब मंदिर के द्वार खोले जाएगे तब मंदिर के अंदर कम कपड़े पहनकर आने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। आरासुरी अंबाजी देवस्थान ट्रस्ट द्वारा मंदिर को एक सप्ताह के लिए और बंद रखने का निर्णय लिया गया है। मंदिर के ट्रस्टियों का कहना है की संक्रमण फिलहाल काबू में आ रहा है, पर वह अधिक ना बढ़े इसलिए यह फैसला लिया गया है। 
बता दे की फिलहाल मंदिर मात्र श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया है, जबकि पुजारी द्वारा माताजी की पुजा और आरती हर दिन की जाएगी। बता दे की इसके पहले शामलाजी ट्रस्ट द्वारा भी मंदिर में छोटे कपड़े पहनकार आने वाले लोगों को प्रवेश नहीं देना का निर्णय लिया गया था, जिसके बाद अब अंबाजी ट्रस्ट द्वारा भी ऐसा ही निर्णय लिया गया है। 
Tags: Gujarat