भरूच: आवारा कुत्तों ने बनाया 3 साल की बच्ची को अपना शिकार, हुई मौत

भरूच: आवारा कुत्तों ने बनाया 3 साल की बच्ची को अपना शिकार, हुई मौत

अपने माँ बाप की एकलौती संतान को आवारा कुत्तों ने नोचा

आए दिन हम आवारा कुत्तों के आतंक की बातें सुनते है। एक बार फिर एक ऐसा ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल भरूच शहर से लगभग 20 किमी दूर, नबीपुर गाँव में शनिवार दोपहर को एक तीन साल के बच्चे को आवारा कुत्तों के झुंड ने मौत के घाट उतार दिया। मरने वाले मासूम का नाम मोहम्मद जाट सिद्दी है।
आपको बता दें कि यह घटना शनिवार दोपहर लगभग 1 बजे उस समय हुई जब मृतक बच्चा घर के बाहर गली में खेल रहा था। तभी अचानक चार आवारा कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं आवारा कुत्तों ने सिद्दी को लगातार काटते हुए लगभग 50-मीटर तक घसीटा। इस घटना से लड़के के शरीर पर गंभीर चोटें आईं। पड़ोसियों और माँ-बाप को पता चलते ही वह सिद्दी को अस्पताल ले गए पर अस्पताल जाने से पहले ही बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि सिद्दी अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी।
गौरतलब है कि गांव के एक सामाजिक कार्यकर्ता, इकबाल ने कहा कि उन्होंने पिछले साल ग्रामीणों पर आवारा कुत्तों द्वारा बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताते हुए एक आवेदन दिया था। इस मुद्दे को ग्राम सभा की बैठक में भी उठाया गया और चर्चा की गई। लेकिन सभी वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में आश्वासन के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।
Tags: