राजकोट : गेंहू के खेत में लगी आग बुझाने की जद्दोजहद में बुजुर्ग किसान जल कर मर गया

राजकोट : गेंहू के खेत में लगी आग बुझाने की जद्दोजहद में बुजुर्ग किसान जल कर मर गया

जलती बीड़ी के कारण आग लगी होने की आशंका, खेत बचाने के प्रयास में जान गंवाई

जेतपुर के देवकी गालोल गांव में एक वृद्ध किसान के खेत में शनिवार को अचानक आग लग गई। इस आग को बुझाने और अपनी मेहनत को बचाने के लिए बुजुर्ग किसान आगे बढ़ा था। पर किसान खुद आग की लपटों में आकर खाक हो गया था। जिसके चलते पूरे इलाके में दु:ख का माहौल फैला हुआ है। 
घटना की जानकारी मिलने पर दौड़े आए गाँव के लोग, नहीं बचा पाए
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जेतपुर तहसील के देवकी गालोल गाँव में रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग किसान धीरुभाई मोहनभाई सतसिया सुबह जब खेत में थे तभी अचानक खेत में आग लग गई। अपनी आंखो के सामने अपने खेत को जलता हुआ देख धीरुभाई ने आग बुझाने का प्रयास किया था। पर इस प्रयास में वह खुद आग की लहरों में आ गए थे। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। घटना की जानकारी मिलते ही गाँव के उप-सरपंच ब्रिजेशभाई सहीत अन्य गाँववाले भी मौके पर पहुंचे थे।
घटना के बारे में जानकारी देते हुये गाँव के उप-सरपंच ब्रिजेशभाई ने बताया कि धीरुभाई की दो संतान है और दोनों अहमदाबाद रहते है। सुबह साढ़े नव बजे के आसपास गाँव के कुछ मजदूरों ने उन्हें आकर बताया की उनके खेत में आग लग गई है। जब वह कुछ लोगों के साथ वहाँ पहुंचे तो उन्होंने देखा की वहाँ पूरा खेत जल कर खाक हो गया था, जिसके बीच में धीरुभाई की लाश पड़ी थी।
आग लगने के समय नहीं था गाँव में पावर
धीरुभाई की लाश को देखकर गाँव वालों ने तुरंत ही पुलिस को फोन किया और लाश को पीएम के लिए भिजवाया गया। आग के कारण के बारे में पूछे जाने पर ब्रिजेश कुमार ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग नहीं लग सकती। क्योंकि जिस समय आग लगी गाँव में पावर ही नहीं था। शायद बीड़ी पीने के बाद उसे ऐसे ही फेंक देने के कारण आग लगी हो सकती है। जिसके बाद आग बुझाने के प्रयास में धीरुभाई की मौत हुई थी। 
Tags: 0