गुजरातः बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट से किसानों का 16 बीघा खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक

गुजरातः  बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट से किसानों का 16 बीघा खड़ी गेहूं की फसल जलकर खाक

घटना के बाद पीजीवीसीएल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच की

तैयार गेहूं की खड़ी फसल जलने से किसान चिंतित थे 
धोराजी के मोटीमारड गांव में, एक किसान की 16 बीघा खड़ी गेहूं की फसल में बिजली की लाइन में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। किसाम की तैयार गेहूं की  खड़ी फसल जलकर राख हो गई। घटना के बाद पीजीवीसीएल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच की। हालांकि, जब तैयार फसल आंखों के सामने जलकर राख हो जाती है, तो किसान स्थिति विकट हो जाती है। 
आसपास के किसान आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े
पश्चिम गुजरात बिजली आपूर्ति लाइन रूपाजीभाई धीरजभाई कलारिया और गोपालभाई धनजीभाई रावलिया के खेतों से होकर गुजरती है, जो धोराजी के मोटीमारड गांव के किसान हैं। इसमें शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई और 16 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। किसान चिंतित हैं क्योंकि उनकी खड़ी फसलें जल गई हैं। घटना की जानकारी होने पर जिला पंचायत सदस्य वीरलभाई पनारा और आसपास के किसान घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के लिए कदम उठाए। लेकिन आग काबू में नहीं हुई। 
जांच के लिए टीम को मौके पर भेजा गया - डिप्टी इंजीनियर
धोराजी PGVCL के डिप्टी इंजीनियर जे.एल. अमृतिया ने कहा कि धोराजी के मोटीमारड गांव में एक किसान की खड़ी गेहूं की बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। पीजीवीसीएल की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है और घटना के संबंध में कार्रवाई की गई है।
हमें बड़ा नुकसान हुआ हैः  किसान
किसान रूपेशभाई कलारिया ने कहा कि पीजीवीसीएल की बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट के कारण हमारी खड़ी गेहूं की फसल में आग लग गई। जिससे हमें बड़ा नुकशान हु्आ है। गेहूं की हमारी सारी खड़ी फसल जलकर राख हो गई।
Tags: