गुजरातः यदि कोरोना का मामला बढ़ता रहा तो विश्वविद्यालय परीक्षा के लिए ऑनलाइन विकल्प भी प्रदान करेगा

गुजरातः यदि कोरोना का मामला बढ़ता रहा तो विश्वविद्यालय परीक्षा के लिए ऑनलाइन विकल्प भी प्रदान करेगा

यूजी, पीजी के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा जल्द आयोजित करने का प्रयास किया जा रहा है

परीक्षा में असफल होने वाले छात्रों को दूसरा मौका दिया जाएगा
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण गुजरात विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं। लेकिन 26 मार्च से पीजी के 11 विभिन्न क्षेत्रों में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा में असफल होने वाले छात्रों को दूसरा मौका दिया जाएगा। इसके अलावा, विश्वविद्यालय द्वारा 10 अप्रैल के बाद यूजी, पीजी के सभी क्षेत्रों में परीक्षा आयोजित करने की तैयारी चल रही है।
26 मार्च से पीजी के विभिन्न क्षेत्रों की परीक्षा
गुजरात विश्वविद्यालय की परीक्षा शुरू हुई थी। लेकिन कोरोना का मामला बढ़ने के कारण, वर्तमान में सभी  परीक्षा स्थगित कर दी गई। लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा 26 मार्च से पीजी के विभिन्न क्षेत्रों की परीक्षा आयोजित की जानी है। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को दूसरा मौका दिया जाएगा। छात्रों को दूसरे अवसर पर ऑनलाइन का विकल्प भी दिया जा सकता है। इसके अलावा, 10 अप्रैल के बाद मामलों में वृद्धि होने पर भी विश्वविद्यालय द्वारा ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी।
जल्द परीक्षा कराने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई
विश्वविद्यालय द्वारा जल्द ही यूजी और पीजी अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। परीक्षा को जल्द ही आयोजित करने का निर्णय लिया गया है, यह सोचकर कि अंतिम वर्ष के छात्र परीक्षा के जल्द ही आगे बढ़ सकते हैं। अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के बाद, अन्य छात्रों की परीक्षाएं चरणों में आयोजित की जाएंगी ताकि अन्य क्षेत्रों के छात्र भी आगे बढ़ सकें और नए प्रवेश भी ले सकें।
वाणिज्य और कला संकाय की परीक्षाएं अभी भी लंबित हैं
गुजरात विश्वविद्यालय ने विज्ञान वर्ग  में पीजी की अधिकांश परीक्षाएं पूरी कर ली हैं, लेकिन कॉमर्स और आर्ट्स वर्ग की परीक्षाएं अभी भी लंबित हैं। कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम में अधिक छात्रों के साथ, एक साथ परीक्षा आयोजित करना मुश्किल है, जो परीक्षा में देरी कर रहा है, लेकिन अब विश्वविद्यालय ऑफ़लाइन के साथ परीक्षा को ऑनलाइन आयोजित करने पर भी
Tags: