गुजरातः होली पर अहमदाबाद से 100 एवं सूरत से 200 अतिरिक्त बसें चलेंगी

गुजरातः  होली पर अहमदाबाद से 100 एवं सूरत से 200 अतिरिक्त बसें चलेंगी

महाराष्ट्र से निझर, उछल और सोनगढ़ में आने वाले यात्रियों के कोरोना परीक्षण की व्यवस्था की गई है

 महाराष्ट्र से बस यात्रियों के लिए कोरोना परीक्षण अनिवार्य 
राज्य में हर साल लोग होली मनाने के लिए दो दिन पहले अपने गृहनगर जाते हैं। हालांकि, इस बार, सरकार ने कोरोना की स्थिति को देखते हुए कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। इस त्यौहार को देखते हुए, गुजरात एसटी कॉर्पोरेशन ने होली के त्यौहार के मद्देनजर अहमदाबाद और सूरत संभाग में अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। 25, 26 और 27 मार्च 2021 को 100 बसें अहमदाबाद से और 200 अतिरिक्त बसें सूरत से चलेंगी।
बसों की संख्या बढ़ाई गई है ताकि लोग घर जा सकें
लोगों की भीड़ इकट्ठा न हो और लोग त्योहार के दौरान अपने गृहनगर जा सकें इसके लिए बसें बढ़ाई गई हैं। । दोनों डिवीजनों के अधिकारियों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने का भी निर्देश दिया गया है। दूसरी ओर, होली के त्योहार के लिए महाराष्ट्र से लोग हर साल गुजरात आते हैं, लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में वृद्धि के कारण, कुछ क्षेत्रों में तालाबंदी की घोषणा की गई है। बावजूद इसके बस सेवा जारी रखी गई है ताकि वे गुजरात आ सकें।
मुंबई से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य 
महाराष्ट्र से आने वाले सभी को कोरोना परीक्षण के बाद ही गुजरात में प्रवेश दिया जाएगा। जिसमें निझर, उछल एवं सोनगढ़ इन तीन स्थानों पर महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के कोरोना परीक्षण के लिए व्यवस्था की गई है। हालांक‌ि महाराष्ट्र से आने वालों की संख्या कम होने से अनेक फेरे रद्द किये गये हैं। 
अफवाहों के बाद, सूरत में परप्रांतियों का वतन की ओर प्रस्थान
कोरोना की आशंका अब सूरत शहर में फैल गई है, राज्य सरकार और निगम ने दैनिक आधार पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की है, जिससे स्वाभाविक रूप से लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या के कारण सूरत में तालाबंदी का डर लोगों को सता रहा है। परिणामस्वरूप, सूरत शहर से बड़े पैमाने पर पलायन शुरू हो गया है। प्रवासी धीरे-धीरे अपने परिवार के सदस्यों के साथ यूपी-बिहार जाने लगे हैं। प्रवासियों को रोकने और उन्हें मनाने के लिए स्थानीय कॉर्पोरेटों द्वारा भी प्रयास किए जा रहे हैं।
Tags: