अहमदाबाद से 3.50 करोड़ और कच्छ से 5 करोड़ की ड्रग्स जब्त

गुजरात में अब शराब कम और ड्रग्स ज्यादा पकड़ी जाती है

अहमदाबाद से 3.50 करोड़ और कच्छ से 5 करोड़ की ड्रग्स जब्त

गुजरात में पिछले 72 घंटों में अलग-अलग जगहों से करोड़ों की ड्रग्स जब्त की गई है। आमतौर पर यह सच है कि समुद्र के किनारे ड्रग्स की तस्करी होती है, लेकिन अब अहमदाबाद जैसे महानगरों से भी ड्रग्स की तस्करी होने लगी है।

पार्सल अमेरिका पोस्ट में पहुंचा

अमेरिका से आए पार्सल को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अहमदाबाद के विदेशी डाकघर में जब्त कर लिया। इस पार्सल में 3.50 करोड़ की ड्रग्स जब्त की गई है और एक बड़े ड्रग रैकेट का खुलासा हुआ है। डाक से आए पार्सल में हाइब्रिड और तरल गांजा भी पाया गया। 58 पार्सल कनाडा और अमेरिका से आए थे और उनमें खिलौने, बच्चों के मोज़े, साड़ी और डायपर में गांजा, जड़ी-बूटियाँ और तरल हाइब्रिड की बोतलें पाई गईं। करोड़ों की खेप तस्करों तक पहुंचने से पहले ही पकड़ कर क्राइम ब्रांच ने बड़ी कामयाबी हासिल की है।

यहां बता दें कि अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत जैसे बड़े शहरों के युवा डार्क वेब के जरिए इस तरह से ड्रग्स ऑर्डर कर रहे हैं। यहां बता दें कि 20 दिन पहले भी अहमदाबाद पोस्ट ऑफिस में इसी तरह एक संदिग्ध पार्सल मिला था।

कच्छ से 10 करोड़ कीमत के 5 पैकेट पकड़े गए

दूसरी ओर, कच्छ के तट पर नशीले पदार्थों को पकड़ने का सिलसिला भी देखा जा रहा है। शनिवार को जखौ में सिंघोड़ी के किनारे 10 पैकेट चरस बरामद की गई। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1 पैकेट की कीमत 50 लाख आंकी गई है, कुल 5 करोड़ की कीमत के 10 पैकेट मिले हैं।

गांधी के गुजरात में शराब पर प्रतिबंध होने के बावजूद शराब आसानी से उपलब्ध है। जितनी शराब पकड़ी जाती है, उससे दोगुनी शराब की तस्करी की जाती है। लेकिन अब शराब मिलना आम बात हो गई है। क्योंकि अब गुजरात के तटीय और महानगरों में चरस, ड्रग्स और गांजा जैसे नशीले पदार्थों का प्रचलन बढ़ गया है। पिछले 72 घंटों में करोड़ों की ड्रग्स जब्त की गई है।

यह जत्था पकड़कर क्राइम ब्रांच बाहबाही बटोर रही है। जिस तरह से ये नशीले पदार्थ पकड़े जा रहे हैं, उसे देखकर साफ है कि इन नशीले पदार्थों की किस कदर हेराफेरी की जा रही है। नशीले पदार्थों को पकड़ने में क्राइम ब्रांच की सफलता या विफलता समझ में नहीं आ रही है। 

Tags: Ahmedabad