वलसाड में 4 इंच से अधिक बारिश, डांग और सूरत भी भीगे

4 दिन पहले आने के बावजूद मानसून कुछ ही जिलों तक सीमित

वलसाड में 4 इंच से अधिक बारिश, डांग और सूरत भी भीगे

अहमदाबाद, 22 जून (हि.स.)। राज्य में इस साल 4 दिन पहले यानि 11 जून को मानसून आने के बावजूद अभी तक यह कुछ ही जिलों तक सीमित है। पिछले 24 घंटे में राज्य के 252 में से महज 30 तहसीलों में बारिश होने की सूचना है। मानसून दक्षिण गुजरात के नवसारी से आगे नहीं बढ़ा है। हालांकि सौराष्ट्र और अन्य कुछ भागों में बारिश हुई है लेकिन वह खास नहीं है।

मानसून के राज्य में प्रवेश होने के 10 दिन बाद भी यह दक्षिण गुजरात के नवसारी तक सीमित है। राज्य के अन्य जिलों में हल्की बूंदाबांदी और मध्यम बारिश दर्ज की गई है। किसानों को अभी मानसून की मूसलाधार बारिश का बेसब्री से इंतजार है। राज्य में पिछले 24 घंटों में सौराष्ट्र के भावनगर में पौने 2 इंच बारिश हुई है।

शनिवार सुबह से वलसाड में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। वलसाड जिले में अभी तक कुल साढ़े 4 इंच बारिश हो चुकी है। वलसाड के वापी में 43 मिलीमीटर (मिमी), वलसाड में 36 मिमी, कपराडा में 18 मिमी, पारडी में 12 मिमी और धरमपुर में 7 मिमी बारिश हुई है। सूरत के चौर्यासी में 3 मिमी, डांग के वघई में 2 मिमी बारिश हुई है। इसके अलावा भावनगर में शुक्रवार रात 8 बजे से बारिश शुरू हुई। रात्रि में कुछ समय विराम के बाद शनिवार सुबह से वहां बारिश जारी है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दक्षिण गुजरात, मध्य गुजरात और उत्तर गुजरात के कई जिलों में हल्की और मध्यम बारिश होगी। कच्छ और सौराष्ट्र के क्षेत्रों में भी कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हो सकती है। उत्तर और मध्य गुजरात की स्थिति एक समान रहेगी। सौराष्ट्र के जिलों जूनागढ, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर और दीव में हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा 23 जून को दक्षिण गुजरात के वलसाड, दमण, दादरा और नगर हवेली में भारी बारिश होगी।

इसके अलावा बोटाद शहर में भी शुक्रवार को मौसम ने करवट ली और शाम 6 बजे के बाद यहां मूसलाधार बारिश हुई। भावनगर रोड पर घुंटने तक पानी जमा हो गया। शहर के ढाकणिया रोड पर तुलसीनगर-2 में बारिश का पानी जमा हो गया। नडियाद शहर समेत डभाण, मंजीपुरा, सिलोड, योगीनगर, पीपलग आदि क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

पिछले 24 घंटे में कई तहसीलों में बारिश हो रही है। वलभीपुर 37 मिमी, राणपुर 22 मिमी, चिखली 20 मिमी, उमराला 19 मिमी, पारडी 19 मिमी, चुडा 19 मिमी, कवांट 15 मिमी, भावनगर शहर 14 मिमी, बोटाद 14 मिमी, वापी 13 मिमी, सोजित्रा 8 मिमी, बरवाला 8 मिमी, सिहोर 7, जेसर 7 मिमी, कपराडा 6 मिमी, खेरगाम 6 मिमी, बाबरा 6 मिमी और गढडा में 4 मिमी बारिश हुई है।

Tags: Valsad