सियाम सीमेंट बिगब्लॉक ने गुजरात के खेड़ा में भारत का पहला एएसी वॉल प्लांट स्थापित किया

सालाना 2.5 लाख क्यूबिक मीटर की क्षमता वाली खेड़ा यूनिट में करीब रु. 65 करोड़ का निवेश किया

सियाम सीमेंट बिगब्लॉक ने गुजरात के खेड़ा में भारत का पहला एएसी वॉल प्लांट स्थापित किया

गुजरात स्थित बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन लिमिटेड और थाईलैंड की एससीजी इंटरनेशनल कॉर्पोरेशन कंपनी लिमिटेड (एससीजी इंटरनेशनल) के संयुक्त उद्यम सियाम सीमेंट बिगब्लॉक कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने गुजरात के खेड़ा में अपने पहले प्लांट का वाणिज्यिक उत्पादन शुरू कर दिया है।

यह प्लांट भारत में अपनी तरह का पहला एएसी वॉल प्लांट है, जो भारतीय बाजार के लिए अगली पीढ़ी के वॉलिंग सोल्युशन्स पेश करेगा। संयुक्त उद्यम ने इस परियोजना में लगभग ₹ 65 करोड़ का निवेश किया है, जिसमें 2.5 लाख क्यूबिक मीटर प्रति वर्ष की क्षमता वाला एएसी वॉल प्लांट भी शामिल है।

एएसी वॉल: टिकाऊ और कुशल निर्माण समाधान

एएसी ब्लॉक और एएसी वॉल टिकाऊ और गैर-विषैले निर्माण सामग्री हैं जो वजन में हल्के, ध्वनिरोधी और आग प्रतिरोधी होते हैं। ये पारंपरिक ईंटों की तुलना में बेहतर निर्माण गुणवत्ता प्रदान करते हैं, पर्यावरण के अनुकूल हैं और किफायती भी हैं।

खेडा प्लांट 8-12 फीट लंबी, 2 फीट चौड़ी और 3-8 इंच मोटी की लार्ज फॉर्मेट एएसी वॉल प्रोडक्ट्स की एक विस्तृत श्रृंखला लॉन्च करेगा। प्लांट से सालाना लगभग ₹ 100 करोड़ का राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद है और यह 250 लोगों को रोजगार देगा।

संयुक्त उद्यम: भारत में निर्माण उद्योग को बदलना

यह संयुक्त उद्यम भारत में निर्माण उद्योग को बदलने की क्षमता रखता है। एससीजी इंटरनेशनल सीमेंट और निर्माण सामग्री उद्योग में एक वैश्विक नेता है, जबकि बिगब्लॉक भारत में एएसी ब्लॉक बाजार में एक अग्रणी कंपनी है।

दोनों कंपनियों का मानना ​​है कि उनका संयुक्त ज्ञान और अनुभव उन्हें भारत में उच्च गुणवत्ता वाले, किफायती और टिकाऊ निर्माण समाधान प्रदान करने में सक्षम बनाएगा।

मुख्य बातें:

  • भारत का पहला एएसी वॉल प्लांट गुजरात के खेड़ा में स्थापित किया गया है।
  • प्लांट में 2.5 लाख क्यूबिक मीटर प्रति वर्ष की क्षमता है।
  • संयुक्त उद्यम ने परियोजना में ₹ 65 करोड़ का निवेश किया है।
  • प्लांट 8-12 फीट लंबी, 2 फीट चौड़ी और 3-8 इंच मोटी की लार्ज फॉर्मेट एएसी वॉल प्रोडक्ट्स की एक विस्तृत श्रृंखला लॉन्च करेगा।
  • प्लांट से सालाना लगभग ₹ 100 करोड़ का राजस्व उत्पन्न होने की उम्मीद है और यह 250 लोगों को रोजगार देगा।

यह संयुक्त उद्यम भारत में निर्माण उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण विकास है और यह उम्मीद की जाती है कि यह देश में बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देगा।

Video Links:

Tags: Surat PNN