टी20 विश्व कप: वेस्टइंडीज ने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी की

रोहित शर्मा और रिंकू सिंह भी विशिष्ट सूची में हैं

टी20 विश्व कप: वेस्टइंडीज ने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी की

नई दिल्ली, 18 जून (हि.स.)। वेस्टइंडीज टीम ने मंगलवार को ग्रॉस आइलेट में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में एक ओवर में सर्वाधिक रन के टी 20 विश्व कप रिकॉर्ड की बराबरी की।

विंडीज ने मौजूदा आईसीसी टी-20 विश्व कप के अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। वेस्टइंडीज ने अजमतुल्लाह उमरजई के चौथे ओवर में 36 रन बनाए, जिससे भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह द्वारा 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ छह छक्कों के साथ बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी हो गई।

हालांकि, इस ओवर में सभी छह गेंदों पर छक्के नहीं लगे, इस ओवर में निकोलस पूरन ने तीन छक्के और दो चौका लगाया, जिसमें एक चौका नो बॉल पर आया था, इसके अलावा चार लेग बाई, 5 वाइड शामिल है।

यह अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज उमरजई के लिए एक अनचाहा रिकॉर्ड है, जिन्होंने पावरप्ले के दौरान एक ओवर में कुल 36 रन दिए।

पूरन की आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें एक विशिष्ट सूची में पहुंचा दिया जिसमें तीन भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। युवराज एक ओवर में 36 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने जब उन्होंने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड का सामना किया और एक ओवर में तेज गेंदबाज को छह छक्के लगाए। रोहित शर्मा और रिंकू सिंह भी विशिष्ट सूची में हैं।

अपनी 98 रन की पारी के दौरान, पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ आठ छक्के लगाए, जिससे टी20ई प्रारूप में उनके कुल 128 छक्के हो गए और उन्होंने वेस्टइंडीज के महान क्रिस गेल के 124 के कुल छक्कों को पीछे छोड़ दिया।

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाए जाने के बाद, वेस्टइंडीज ने बड़े शॉट लगाकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग शुरुआत करने के लिए संघर्ष करते रहे और 6 गेंदों पर 7 रन बनाकर उमरजई का शिकार हो गए।

पूरन की 98 रनों की तूफानी पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने मंगलवार को डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप सी के अंतिम मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 218/5 का स्कोर बनाया। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 16.2 ओवर में 114 रनों पर सिमट गई।

Tags: