अहमदाबाद : क्राइम ब्रांच ने अपहृत लड़की के अपहरण की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की  

प्रेम संबंध होने से दोनों एक साल पहले घर से भाग गए थे

अहमदाबाद : क्राइम ब्रांच ने अपहृत लड़की के अपहरण की गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की  

अहमदाबाद के कृष्णानगर पुलिस स्टेशन में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई गई थी

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अपहृत लड़की और युवक को एक साल बाद अंकलेश्वर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जब लड़की और युवक से पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने युवक के खिलाफ शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई की है। उल्लेखनीय है 26 जून 2023 को अहमदाबाद के कृष्णानगर पुलिस स्टेशन में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस शिकायत के मुताबिक एक दस साल की बच्ची के अपहरण दर्ज किया गया था।  शिकायत के आधार पर पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर जांच की, लेकिन बच्ची का कोई पता नहीं चला।

अपहरण के मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट क्राइम ब्रांच को सौंपी गई। इस बीच, अपहृत लड़की के परिवार ने गुजरात उच्च न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण भी दायर किया था।

8 से 9 महीने की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार क्राइम ब्रांच ने अपहृत लड़की और उसके साथ रहे युवक को पकड़ लिया। पुलिस ने अंकलेश्वर से लड़की के साथ आए अंकुर शर्मा नाम के युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

जब पुलिस ने लड़की और उसके साथ मौजूद अंकुर शर्मा से पूछताछ की तो पता चला कि जहां लड़की रहती थी उसके सामने अंकुर एक नाई की दुकान में काम करता था और उसके बीच प्रेम संबंध थे, इसलिए दोनों एक साल पहले घर से भाग गए थे। घर छोड़ने के बाद वे अलग-अलग जगहों पर रहे और आखिरकार दोनों अंकलेश्वर जीआईडीसी में एक ही कंपनी में काम कर रहे थे, जहां से उन्हें क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया है।

पुलिस ने अपहृत लड़की की तलाश के लिए अलग-अलग टीमें बनाईं, जिन्होंने गुजरात के सभी शहरों और जिलों में जांच की। इसके अलावा पुलिस ने राजस्थान के आबूरोड, फालना, जोधपुर और महाराष्ट्र के मुंबई, नागपुर, पुणे और दिल्ली समेत अलग-अलग रेड लाइट इलाकों में इस लड़की की तलाश की।

फिलहाल अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने बच्ची के साथ रहने वाले अंकुर शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की पूछताछ कर रही है। दोनों आपस में प्यार के चलते घर से भागे थे या किसी और कारण से, अंकुर शर्मा लड़की को एक साल के दौरान किन-किन जगहों पर ले गया, पुलिस ने इसकी भी पूछताछ की है। इसके अलावा पुलिस ने लड़की की मेडिकल जांच कराने की कार्रवाई की है। 

Tags: Ahmedabad