सूरत : लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम के अध्यक्ष हेमंतभाई का निधन 

मुंबई एयरपोर्ट के पास मैरियट होटल में ठहरे थे देर रात दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

सूरत : लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम के अध्यक्ष हेमंतभाई का निधन 

आज 17 जून की सुबह शहर के खेल प्रेमियों के लिए चौंकाने वाली खबर लेकर आई। शहर के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम के अध्यक्ष हेमंतभाई कॉन्ट्रैक्टर का निधन हो गया है। यह खबर फैलते ही शहर के खेल प्रेमी सदमे में आ गये। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 68 वर्षीय हेमंतभाई कॉन्ट्रैक्टर को रविवार रात दिल का दौरा पड़ा। वे मुंबई एयरपोर्ट के पास मैरियट होटल में ठहरे थे। रात करीब 12 बजे उन्हें बेचैनी महसूस हुई। इसलिए हेमंतभाई ने एसिडिटी की दवा ली। हालांकि, कुछ ही देर बाद वह कुर्सी पर गिर पड़े।

होटल प्रबंधन ने उन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया, जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रात 1 बजे जैसे ही खबर सूरत पहुंची, उनके रिश्तेदार, लालभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम के सदस्य सदमे में आ गए। हेमंतभाई का पार्थिव शरीर सुबह-सुबह सूरत लाया गया। उनका अंतिम संस्कार दोपहर 1 बजे डुमस के भीमपोर गांव में किया।

सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम के अध्यक्ष होने के अलावा वह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी थे। उनके कार्यकाल में सूरत में महिला टी-20 क्रिकेट विश्व कप का आयोजन किया गया। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम प्रैक्टिस के लिए सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम पहुंची। महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जड़ेजा समेत कई खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए आए। 

हेमंतभाई कॉन्ट्रैक्टर की अध्यक्षता में सूरत में स्टेडियम के विकास ने गति पकड़ी। इसके साथ ही राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेटर यहां खेलने आने लगे। हेमंतभाई कॉन्ट्रैक्टर की आकस्मिक मृत्यु से सूरत के खेल उद्योग को भारी नुकसान हुआ है।

Tags: Surat SDCA