अहमदाबाद :  पांच दिनों तक तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

प्रदेश में 17 से 22 जून के बीच मानसून सक्रिय रहेगा : मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल

अहमदाबाद :  पांच दिनों तक तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना

 गुजरात में पिछले कुछ दिनों से उमस और गर्मी पड़ रही है। गुरुवार को रोज अहमदाबाद समेत कई इलाकों में बारिश हुई। शुक्रवार को डांग के आहवा के गलकुंड इलाके में बादल फट गया है। मूसलाधार बारिश के कारण नदी में पानी का स्तर बढ़ गई है और मौसम ठंडा हो गया है। वहीं मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल ने भविष्यवाणी की है कि, 'प्रदेश में 17 से 22 जून के बीच मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश भी हो सकती है।

तेज़ हवाओं के कारण पेड़ गिर सकते हैं!

मौसम वैज्ञानिक अंबालाल पटेल के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में छिटपुट बारिश होगी। लेकिन 17 से 22 जून तक तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। जिसमें कुछ जगहों पर पेड़ गिरने और कच्चे मकानों की छतें उड़ने की आशंका है। 

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है

मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिनों तक राज्य के विभिन्न जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 15 जून को अमरेली, भावनगर, दाहोद, नवसारी, डांग एवं वलसाड और 16 जून को सुरेंद्रनगर, बोटाद,अहमदाबाद, गांधीनगर, अरवल्ली, नवसारी और वलसाड में बरसात होने की संभावना है। जबकि 17 और 18 जून को भावनगर, नवसारी और वलसाड तथा 19 व 20 जून को अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ, तापी, नवसारी, वलसाड और डांग जिले में बारिश हो सकती है।

डांग में भारी बारिश हुई

मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात में बारिश की संभावना जताई है। इसके मुताबिक डांग के आहवा में शुक्रवार को भारी बारिश हुई है। गलकुंड इलाके में बादल फट गया है, जिससे निचले इलाकों में जगह-जगह पानी भर गया है। डांग जिले में बारिश का मौसम बना हुआ है। सापूतारा समेत इलाकों में छिटपुट बारिश हुई है। डांग में बादल फटने से अचानक खपरी नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया। 

बता दें कि मेघराजा का गुरुवार (13 जून) शाम को अहमदाबाद में भव्य आगमन हुआ था। हालांकि, शाम को शहर में भारी ट्रैफिक होने के कारण वाहन चालकों को भी परेशानी हुई। इस बीच बारिश के कारण गर्मी झेल रहे लोगों को राहत मिली।

Tags: Ahmedabad