सूरत : फायर एनओसी को लेकर सील मार्केटों को खोलने की प्रक्रिया को लेकर फोस्टा ने मांगी गाइडलाइन

फोस्टा ने उचित दिशानिर्देश जारी करने का नगर निगम आयुक्त से अनुरोध किया

सूरत : फायर एनओसी को लेकर सील मार्केटों को खोलने की प्रक्रिया को लेकर फोस्टा ने मांगी गाइडलाइन

फोस्टा द्वारा सोमवार को सूरत महानगरपालिका कमिश्नर श्रीमती शालिनी अग्रवाल कोएक पत्र लिखकर सूरत कपड़ा मार्केट में सील किए गए मार्केट को फिर से खोलने की प्रक्रिया को समझने के लिए दिशानिर्देश जारी करने का अनुरोध किया गया है।

फोस्टा अध्यक्ष कैलास हाकिम ने कहा, सूरत भारत की सबसे बड़ी कपड़ा मंडी है। यहां रोजाना हजारों व्यापारी बाहर गांव से खरीददारी करने सूरत कपड़ा बाजार आते हैं। सूरत महानगरपालिका द्वारा पिछले कुछ दिनों में सूरत कपड़ा मार्केट में आग सुरक्षा (NOC) और भवन उपयोग प्रमाण पत्र (BUC) के अभाव में मार्केट को सील कर दिया गया है।

 उन्होंने कहा, "यह सच है कि व्यापार और धन से ज्यादा लोगों की जान की कीमत है। व्यापार और धन तो हम एक बार फिर भी कमा सकते हैं, लेकिन व्यक्तिगत जीवन की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।"

सीलबंदी से व्यापार और रोजगार पर बुरा असर 

मार्केट सील होने से किसी भी प्रकार का काम करना अब मुश्किल हो गया है क्योंकि सभी दस्तावेज मार्केट के अंदर ही रह गए हैं। व्यापारियों ने अनुरोध किया है कि उन्हें ऐसी दिशानिर्देश दिए जाएं जिससे वे सील किए गए मार्केट को खोलने से पहले ही दस्तावेजों और अन्य आवश्यक कार्यों को पूरा कर सकें।

मार्केट सील होने से बाहर गांव के व्यापारियों में अनिश्चितता का माहौल है। व्यापार के साथ-साथ लोगों की रोजीरोटी और मजदूरों का रोजगार भी प्रभावित हो रहा है। व्यापारियों के रोजमर्रा के कामकाज में भी बाधा उत्पन्न हो रही है।

फोस्टा ने उचित दिशानिर्देश जारी करने का अनुरोध किया

फोस्टा ने सूरत नगर निगम आयुक्त से अनुरोध किया है कि सूरत कपड़ा मार्केट में सील किए गए मार्केट को फिर से खोलने की प्रक्रिया को समझने के लिए उचित दिशानिर्देश जारी किए जाएं।

Tags: Surat