बीडब्ल्यूएफ सिंगापुर ओपन 2024: भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी पीवी सिंधु

कोरिया गणराज्य की एन सेयॉन्ग को शीर्ष वरीयता मिली है

बीडब्ल्यूएफ सिंगापुर ओपन 2024: भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी पीवी सिंधु

कल्लांग, 28 मई (हि.स.)। भारत की शीर्ष शटलर, पीवी सिंधु आज से शुरु हो रहे सिंगापुर बैडमिंटन ओपन 2024 बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। हाल ही में कुआलालंपुर में मलेशिया मास्टर्स में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद सिंधु सिंगापुर में अपने खिताबी सूखे को समाप्त करना चाहेंगी।

पुरुष युगल स्पर्धा में भारत के चिराग शेट्टी/सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी पर सभी की निगाहें होंगी, जो फ्रेंच और थाईलैंड ओपन के बाद सीज़न के अपने तीसरे खिताब की तलाश में हैं।
मौजूदा ओलंपिक एकल चैंपियन विक्टर एक्सेलसेन और चेन युफेई बीडब्ल्यूएफ सुपर 750 टूर्नामेंट में शीर्ष वैश्विक सितारों के विश्व स्तरीय वर्गीकरण का नेतृत्व करेंगे।

पेरिस 2024 ग्रीष्मकालीन खेलों में अपने ओलंपिक ताज का बचाव करने की राह पर, एक्सेलसेन ने रविवार को फाइनल में मलेशियाई ऐस ली ज़ी जिया को हराकर मलेशिया मास्टर्स पुरुष एकल खिताब जीता।

एक्सेलसन अपने अभियान की शुरुआत राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैंपियन भारत के लक्ष्य सेन के खिलाफ करेंगे। वहीं, विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दसवें स्थान पर काबिज ली की नजरें इस महीने थाईलैंड और मलेशिया में खिताब के निर्णायक मुकाबले में जगह बनाने के बाद फाइनल की हैट्रिक पर होगी।

दो बार के मौजूदा सिंगापुर ओपन पुरुष एकल चैंपियन एंथनी सिनिसुका गिंटिंग इस साल की प्रतियोगिता के लिए सातवीं वरीयता प्राप्त होंगे, जबकि उनके इंडोनेशियाई हमवतन मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी, तीसरी वरीयता प्राप्त हैं। पूर्व विश्व चैंपियन लोह कीन यू से होगा, जो अपने शुरुआती मैच में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के लू गुआंगज़ू से भिड़ेंगे।

महिला वर्ग में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन चेन और रियो 2016 की स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मारिन को क्रमशः दूसरी और तीसरी वरीयता दी गई है। कोरिया गणराज्य की एन सेयॉन्ग को शीर्ष वरीयता मिली है। ताई त्ज़ु-यिंग को चौथी वरीयता दी गई थी, लेकिन चीनी ताइपे स्टार ने अपना नाम वापस ले लिया है।

पिछले हफ्ते भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को हराकर मलेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वाली चीन की वांग झीयी सातवीं वरीयता प्राप्त होंगी। टोक्यो 2020 रजत पदक विजेता चीन की चेन किंगचेन और जिया यिफ़ान महिला युगल में नंबर 1 वरीयता प्राप्त हैं। पेरिस 2024 में जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला युगल जोड़ी सेत्याना मापासा और एंजेला यू भी सिंगापुर ओपन 2024 में एक्शन में होंगी।

Tags: New Delhi