सूरत : मिशन 84 के तहत चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भावनगर के सौराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए

उद्योगों के बीच व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों को मजबूत करने पर होगा जोर

सूरत : मिशन 84 के तहत चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भावनगर के सौराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) ने शुक्रवार को एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत भावनगर के सौराष्ट्र चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एससीसीआई) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। यह समझौता दोनों चैंबर ऑफ कॉमर्स के बीच व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

एमओयू पर एसजीसीसीआई के अध्यक्ष रमेश वघासिया और एससीसीआई के अध्यक्ष दिलीप कानन ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर एसजीसीसीआई के उपाध्यक्ष और निर्वाचित अध्यक्ष विजय मेवावाला, मानद कोषाध्यक्ष किरण थुम्मर, सभी प्रदर्शनियों के अध्यक्ष बिजल जरीवाला, समूह के अध्यक्ष नीरव मांडलेवाला और मृणाल शुक्ल और एससीसीआई के उपाध्यक्ष वाणिज्य एवं उद्योग प्रकाश गोरसिया, पूर्व अध्यक्ष किरीट सोनी एवं मानद मंत्री अशोक कोटडिया उपस्थित थे।

एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84

एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 एक पहल है जिसका लक्ष्य सूरत, गुजरात और भारत से 84,000 करोड़ रुपये के निर्यात को बढ़ावा देना है। इस मिशन के तहत, एसजीसीसीआई देश भर और विदेशों में 84,000 उद्यमियों और व्यापारिक संगठनों को जोड़ने का प्रयास कर रहा है।

एमओयू के तहत प्रमुख बिंदु

  • एसजीसीसीआई और एससीसीआई सदस्यों के बीच औद्योगिक और वाणिज्यिक संबंधों को मजबूत करना।
  • भावनगर और सूरत में विकसित विभिन्न उद्योगों के औद्योगिक भ्रमण का आयोजन।
  • भावनगर के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग और कोल्ड स्टोरेज वाले निर्यातकों को एसजीसीसीआई के फूड एंड बेवरेजेज एक्सपो में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना।
  • भावनगर के उद्योगों को एसजीसीसीआई द्वारा आयोजित विभिन्न उद्योग प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना।

एसजीसीसीआई और एससीसीआई के अध्यक्षों का बयान

एसजीसीसीआई के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा कि यह एमओयू दोनों चैंबर ऑफ कॉमर्स के बीच संबंधों को मजबूत करेगा और सूरत और भावनगर के उद्योगों के लिए नए अवसर पैदा करेगा। उन्होंने कहा कि एसजीसीसीआई भावनगर के खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को मिशन 84 के तहत सहायता प्रदान करेगा।

एससीसीआई के अध्यक्ष दिलीप कानन ने कहा कि यह एमओयू भावनगर के उद्योगों को एसजीसीसीआई के व्यापक नेटवर्क से जोड़ने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि एससीसीआई एसजीसीसीआई द्वारा आयोजित विभिन्न उद्योग प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए अपने सदस्यों को प्रोत्साहित करेगा।

एसजीसीसीआई और एससीसीआई के बीच यह एमओयू दोनों क्षेत्रों के उद्योगों के लिए फायदेमंद होगा। यह एमओयू व्यापार और वाणिज्यिक संबंधों को मजबूत करने, नए अवसर पैदा करने और दोनों क्षेत्रों की

Tags: Surat SGCCI