सूरत : भीषण गर्मी में पुलिसकर्मियों को दोपहर में ड्यूटी से छूट देने की मांग

भीषण गर्मी के दौरान दोपहर में सडके खाली रहती है, इस दौरान पुलिस और ट्राफिक ब्रिगेड के स्वास्थ बनाए रखना जरूरी है

सूरत : भीषण गर्मी में पुलिसकर्मियों को दोपहर में ड्यूटी से छूट देने की मांग

सूरत में भीषण गर्मी के बीच, कांग्रेस के कल्पेश बारोट ने पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की है कि सार्वजनिक सड़कों पर यातायात प्रबंधन के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को दोपहर के समय ड्यूटी से छूट दी जानी चाहिए।

तापमान 40 डिग्री से अधिक, जनजीवन अस्त-व्यस्त:

पत्र में कहा गया है कि इस समय तापमान 40 डिग्री से अधिक है, जिसके कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और दोपहर में सड़कें खाली रहती हैं। डॉक्टर भी लोगों को बिना काम के घर से बाहर न निकलने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में पुलिस और ट्रैफिक ब्रिगेड के जवानों को भीषण गर्मी में ड्यूटी करने से छूट दी जानी चाहिए ताकि उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहे।

एक सप्ताह तक अधिक गर्मी का अनुमान:

मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक सप्ताह तक सूरत में अधिक गर्मी पड़ने का अनुमान है। ऐसे में कल्पेश बारोट ने मांग की है कि इस दौरान जवानों को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक ड्यूटी से आंशिक छूट दी जाए। ताकि पुलिसकर्मियों को लू जैसी स्थिति से बचाया जा सके। उन्होंने पुलिस आयुक्त से इस संबंध में शीघ्र निर्णय लेने का आग्रह किया है।

पुलिसकर्मियों का स्वास्थ्य भी महत्वपूर्ण:

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पुलिसकर्मी भी आम नागरिकों की तरह ही हैं और उन्हें भीषण गर्मी से बचाने की आवश्यकता है। ड्यूटी के दौरान उन्हें लू लगने का खतरा होता है, जिससे उनकी जान भी जा सकती है। इसलिए, पुलिस आयुक्त से अनुरोध है कि वे कल्पेश बारोट की मांग पर विचार करें और पुलिसकर्मियों को दोपहर में ड्यूटी से छूट देने का निर्णय लें।

Tags: Surat