कवर्धा हादसा: 19 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने जताया दुःख

कवर्धा हादसा: 19 लोगों की मौत पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने जताया दुःख

रायपुर, 20 मई (हि.स.)। छत्तीसगढ़ के कवर्धा हादसे में 19 लोगों की दुखद मौत को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा और अरुण साव ने संवेदना व्यक्त की है।

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया में जारी अपने बयान में कहा है कि छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।

गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पोस्ट में लिखा है कि छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुई बस दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। घायलों को स्थानीय प्रशासन हरसंभव सहायता पहुँचा रहा है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं ।

मुख्यमंत्री साय ने एक्स पर लिखा है कि कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से मीणों के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है। घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।

कवर्धा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया है कि यह घटना कवर्धा के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास की है। सोमवार दोपहर बाद सेमहारा गांव के लोग जंगल से तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे। लौटते समय इनका पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गड्ढे में गिरकर पलट गया। पिकअप वाहन में कुल 25 लोग सवार थे। कुल 19 लोगों की मौत इस हादसे में हो गई है। 14 लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई। जबकि पांच घायल लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतकों में 18 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। जबकि 3 लोग जख्मी हैं। ये सभी बैगा आदिवासी हैं। पुलिस टीम और स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।