सूरत : जहांगीरपुरा पुलिस की अनोखी पहल: 15 मिनट में जमा हुए 48 घातक हथियार!

यह पहल अपराधों पर रोक लगाने में मददगार होगी, पुलिस और जनता के बीच विश्वास भी बढ़ाएगी

सूरत : जहांगीरपुरा पुलिस की अनोखी पहल: 15 मिनट में जमा हुए 48 घातक हथियार!

जहांगीरपुरा पुलिस ने एक अनोखी पहल करते हुए लोगों से स्वेच्छा से अपने घरों में रखे घातक हथियार जमा करने की अपील की। इस अपील का लोगों ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया और महज 15 मिनट के अंदर ही पुलिस के सामने 48 हथियारों का ढेर लगा दिया।

पुलिस की अपील पर लोगों का स्वागत:

पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत के निर्देशानुसार, शहर के सभी थाना क्षेत्रों में इस तरह की मुहिम चलाई जा रही है। लोगों द्वारा स्वेच्छा से हथियार जमा कराने से अपराधों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी। साथ ही, पुलिस और जनता के बीच बेहतर संवाद भी स्थापित होगा।

जहांगीरपुरा में सफलता:

जहांगीरपुरा पुलिस ने लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से हथियार जमा कराने की अपील की। जिसके आश्चर्यजनक परिणाम देखने को मिले। 15 मिनट के अंदर ही लोगों ने लकड़ी, चाबुक, लोहे की रॉड, रेम्बो चाकू, तलवार जैसे 48 घातक हथियार पुलिस को सौंप दिए।

पहले भी मिली थी सफलता:

इससे पहले उधना और सचिन पुलिस थाना क्षेत्रों में भी इसी तरह की पहल की गई थी, जिसे लोगों ने खूब सराहा था। जहांगीरपुरा पुलिस की यह पहल भी उसी दिशा में एक सफल कदम है।

पहल का महत्व:

यह पहल न केवल अपराधों पर रोक लगाने में मददगार होगी, बल्कि यह पुलिस और जनता के बीच विश्वास भी बढ़ाएगी। लोगों का पुलिस के प्रति सकारात्मक रवैया समाज में बेहतर कानून व्यवस्था स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Tags: Surat