चार चरणों में इंडी गठबंधन चारो खाने चित्त : नरेन्द्र मोदी

चार चरणों में इंडी गठबंधन चारो खाने चित्त : नरेन्द्र मोदी

फतेहपुर, 17 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सम्मानित जनता ने चार चरणों में ही इंडी गठबंधन को चारो खाने चित्त कर दिया है। भानुमति का कुनबा बिखर रहा है। बचे हुए चुनाव में कोई मेहनत भी नहीं करना चाहता। इंडी गठबंधन के कार्यकर्ता पहले से निराश थे। अब उन्होंने घर से निकलना ही छोड़ दिया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सपा और कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किए और कहा कि आपको भीतर की बात बताता हूं। मोदी ने कहा कि खबर पक्की होती है तब ही मैं भीतर की बात बोलता हूं। मैंने कहा था कि केरल से वायनाड(राहुल गांधी) से भागेंगे। मैंने कहा था कि वह अमेठी की ओर जाने की हिम्मत नहीं करेंगे। मेरी वह दोनों खबरें पक्की निकलीं या नहीं। अब एक नयी खबर है। कांग्रेस ने अब मिशन फिफ्टी रखा है। उन्होंने कहा है कि कुछ भी करो लेकिन कांग्रेस को कम से कम 50 सीटें मिल जाएं। इसके लिए भानुमति के कुनबे में हवा भरने की कोशिश की जा रही है। लेकिन जिस इंडी गठबंधन की गाड़ी पहले दिन से ही पंचर हो, वह कितना चल सकेगा।

उन्होंने कहा कि पंजे और साइकिल के सपने टूट गए खटाखट... खटाखट...। अब चार जून के बाद की प्लानिंग हो रही है कि हार की ठीकरा किस पर फोड़ा जाए। मुझे तो कोई बता रहा था कि विदेश यात्रा का टिकट भी बुक हो गया है।

उन्होंने कहा कि साथियों, यूपी में कांग्रेस का कोई वजूद नहीं है। पूरी कांग्रेस परिवार की इज्जत बचाने में जुटी है। फिर भी यूपी में दो लड़कों की जोड़ी आ जाती है। पीएम मोदी ने सपा-कांग्रेस को आतंकवादियों का हमदर्द बताया। साथ ही उन्होंने उनके सभी कार्यो को समान बताए।

पीएम मोदी ने विपक्ष की कमियां गिनाईं तो अपनी सरकार की उपलब्धियों की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने यूपी को विकास में टॉपर बना दिया है। एयरपोर्ट, एक्सप्रेसवे, मेट्रो के कार्य में यूपी टॉप पर है। गरीब कल्याण योजना में भी उप्र शीर्ष पर है। 2014 में मेरी सरकार आई तो मुझे सपा के शहजादे से उम्मीद थी। मुलायम सिंह के बेटे से इतनी तो उम्मीद की ही जा सकती थी। हमारी सरकार सपा के शहजादे की सरकार से गरीबों की लिस्ट मांगती रही। उन्होंने नहीं भेजी। अगर वह गरीबों की लिस्ट भेजते तो गरीबों को मकान मिल जाता। इनकी लापरवाही से कुछ हजार मकान ही बन पाए।

उन्होंने कहाकि मैंने कहा था कि ऐसी गरीब विरोधी सरकार को जनता उखाड़ फेकेगी। जबसे यूपी में भाजपा की सरकार बनी तब से शहरों में 15 लाख और गांवों में 35 लाख मकान हमारी सरकार बनाकर दे चुकी है। कानपुर कोलकाता हाईवे अब छह लेन का हो रहा है। पहले पाइप से गैस गिने चुने शहरों में पहुंचती थी। आज तेजी से कई शहरों में इस कार्य को विस्तारित किया जा रहा है। फतेहपुर के लोग बताएं कि कांग्रेस के शासनकाल में कभी ऐसा विकास देखा था। यूपी के विकास के लिए मोदी की हर गारंटी पूरी हो, इसके लिए आपका आशीर्वाद चाहिए। 20 मई को कौशांबी से विनोद सोनकर, फतेहपुर से साध्वी निरंजन और बांदा से आरके पटेल को जिताएं।