सूरत : हिंदू नेताओं को धमकी देने के मामले में महाराष्ट्र के नांदेड से शकील हिरासत में

सूरत कोर्ट ने मोहम्मद साबिर की 12 दिन की रिमांड दी, क्राइम ब्रांच ने शकील से पूछताछ शुरू की

सूरत : हिंदू नेताओं को धमकी देने के मामले में महाराष्ट्र के नांदेड से शकील हिरासत में

सूरत जिले के कठोर निवासी मौलवी मुहम्मद साहिल अबुबकर  द्वारा कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए दी गई धमकी के मामले में क्राइम ब्रांच एक-एक कर आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। हिंदू संगठनों और हिंदुत्व विचारधारा से जुड़े लोगों को फोन पर धमकियां देने की घटनाएं सामने आईं। इसके आधार पर एनआईए समेत जांच एजेंसियां ​​जांच में जुट गई हैं। क्राइम ब्रांच ने मोहम्मद साबिर को कोर्ट में पेश कर 12 दिन की रिमांड हासिल कर ली है।

यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि मौलाना और अन्य सांप्रदायिक विचारधारा वाले लोगों द्वारा हिंदू संगठनों के नेताओं को फोन और रेकी करके धमकी दी जा रही थी। इस मामले में मौलवी, साबिर और महाराष्ट्र के नांदेड़ के रहने वाले एक शख्स की संलिप्तता सामने आई है। उपदेश राणा को कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए धमकी दी गई। तब साबिर और नांदेर से हिरासत में लिया गया और सूरत लाया गया शकिल भी मौजूद था। जिसके आधार पर जांच भी शुरू कर दी गई है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी बी.पी. रोजिया ने बताया कि बिहार से मोहम्मद साबिर की गिरफ्तारी के बाद आज उसे कोर्ट में पेश किया गया। माननीय न्यायालय द्वारा 12 दिन का रिमांड स्वीकृत किया गया है। सनातन धर्म के संस्थापक उपदेश राणा को हथियार से मारने के लिए उनकी रेकी के बारे में सोशल मीडिया चैट से बहुत कुछ पता चला है। मोहम्मद साबिर के बाद महाराष्ट्र के नांदेड़ से शकील उर्फ ​​रजाक सत्तार शेख को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ के लिए सूरत लाया गया है। शकील की भूमिका भी अहम मानी जा रही है।

क्राइम ब्रांच अभी भी 5 से 7 लोगों से पूछताछ कर सकती है

क्राइम ब्रांच के डीसीपी बी.पी. रोजिया ने आगे कहा कि कॉन्फ्रेंस कॉल के दौरान वह धमकी भी दे रहा था और यह भी पता चला है कि उसने उपदेश राणा, राजा सिंह और नुपुर शर्मा की भी रेकी करने की बात कही थी। पता चला है कि उपदेश राणा ने सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान के डोगराओं से भी बातचीत की थी। जिसके आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। सोशल मीडिया के जरिए अभी भी 5 से 7 लोगों से पूछताछ की जा सकती है। जो सोशल मीडिया के जरिए आरोपियों के संपर्क में थे।

Tags: Surat