गुजरात में आगामी 7 दिनों तक मूसलाधार बारिश की संभावना

राज्य में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

गुजरात में आगामी 7 दिनों तक मूसलाधार बारिश की संभावना

साइक्लोनिक सर्कुलेशन से मौसम में बदलाव, गर्मी से राहत

अहमदाबाद, 11 मई (हि.स.)। पिछले कई दिनों से तेज गर्मी का सामना कर रहे राज्य के लोगों को राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) के कारण राज्य में आगामी 7 दिनों तक बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान हवा की गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है।

अहमदाबाद में 14 मई को थंडरस्ट्रोम का अनुमान व्यक्त किया गया है। इसके बाद 15 मई को बिजली की चमक और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने की जानकारी दी गई है। मौसम विभाग के साइंटिस्ट रामाश्रय यादव ने बताया कि आगामी 5 दिनों तक तापमान गिरेगा जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक 12 मई को वलसाड, नवसारी, डांग, सूरत, दादरा नगर हवेली, दमण, छोटा उदेपुर, पंचमहाल, वडोदरा, महीसागर, दाहोद और आणंद में बारिश होगी। वहीं, 13 मई को उत्तर गुजरात के कुछ जिलों समेत मध्य और दक्षिण गुजरात में भी बारिश की संभावना है। इन जिलों में बनासकांठा, साबरकांठा, आणंद, पंचमहाल, महीसागर, भरुच, छोटा उदेपुर, सूरत, तापी, नवसारी, दादरानगर हवेली, नर्मदा, वलसाड में तेज बारिश का पूर्वानुमान है। 14 मई को बनासकांठा, साबरकांठा, मेहसाणा, गांधीनगर, अरवल्ली, आणंद, पंचमहाल, दाहोद, अहमदाबाद, नर्मदा, भरुच और महीसागर में बारिश होगी। 15 मई को अरवल्ली, खेडा, अहमदाबाद, आणंद, पंचमहाल, में तेज बारिश की संभावना है। 16 मई को बनासकांठा, साबरकांठा, दाहोद, गिर सोमनाथ, अमरेली, भावनगर में बारिश होगी।

तापमान गिरने से मिलेगी राहत

अहमदाबाद समेत सौराष्ट्र-कच्छ में पिछले कुछ दिनों से अधिकतम तापमान 42 से 43 डिग्री है। शनिवार को भी कई शहरों का तापमान 43 डिग्री के आसपास बताया गया। गांधीनगर में 42 डिग्री दर्ज किया गया। अब मौसम के करवट लेने से तापमान में भी गिरावट आएगी और लोगों को राहत मिलेगी।

Tags: Gujarat