चुनाव आयोग की सतर्कता टीम ने महाराष्ट्र के बीड़ और ठाणे में ढाई करोड़ रुपये जब्त किए

दोनों मामलों की गहन छानबीन चुनाव आयोग की टीम और स्थानीय पुलिस की टीम कर रही है

चुनाव आयोग की सतर्कता टीम ने महाराष्ट्र के बीड़ और ठाणे में ढाई करोड़ रुपये जब्त किए

मुंबई, 05 मई (हि.स.)। चुनाव आयोग की सतर्कता टीम ने शनिवार को देर रात बीड और ठाणे जिले में ढाई करोड़ रुपये बरामद किये हैं। इन दोनों मामलों की गहन छानबीन चुनाव आयोग की टीम और स्थानीय पुलिस की टीम कर रही है।

राज्य में इस समय लोकसभा चुनाव का महासंग्राम जारी है और तीसरे चरण का मतदान 7 अप्रैल को होगा। इस दौरान अवैध धन का इस्तेमाल रोकने के लिए चुनाव आयोग की सतर्कता टीम ने पुलिस की मदद से सख्त नाकाबंदी शुरू की है। इसी तरह की नाकाबंदी चुनाव आयोग की सतर्कता टीम ने पुलिस के सहयोग से बीड जिले में खामगांव चेक पोस्ट पर शनिवार को देर रात में कर रखी थी। इस दौरान रात में एक कार को रोककर तलाशी ली गई। जांच के दौरान कार में लोहे के बक्से में 1 करोड़ रुपये मिले। इस रकम को ले जाने वाले शख्स ने बताया कि यह रकम द्वारकादास मंत्री बैंक की है लेकिन उनके पास जरूरी दस्तावेज नहीं थे। इसलिए चुनाव आयोग की टीम और पुलिस ने इस रकम को जब्त कर लिया और आगे की छानबीन कर रही है।

इसी तरह शनिवार की रात में चुनाव आयोग और पुलिस की टीम ने ठाणे जिले के ऐरोली इलाके में दूध के टैम्पो में ले जाए जा रहे डेढ़ करोड़ रुपये जब्त किये। इस मामले में रकम को ले जाने वाले दो शख्स तथ्यात्मक जानकारी नहीं दे सके, इसलिए दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आशंका है कि पकड़ी गई रकम चुनाव में बांटने के लिए लाई गई होगी।

Tags: Mumbai