बॉर्डर पार कर पाकिस्तान के रास्ते हज करने जा रहे हैदराबाद के युवक को कोर्ट ने वापस भेजा घर

बॉर्डर पार कर पाकिस्तान के रास्ते हज करने जा रहे हैदराबाद के युवक को कोर्ट ने वापस भेजा घर

जैसलमेर, 22 अप्रैल (हि.स.)। जैसलमेर से बॉर्डर पार कर पाकिस्तान के रास्ते हज करने जा रहे हैदराबाद के एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। यह आइडिया युवक को फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ देखकर आया। कोर्ट ने उसे सोमवार को वापस घर भेजने के आदेश दिए। अब पुलिस उसे हैदराबाद स्थित घर भेजने की तैयारी कर रही है।

शहर कोतवाल सवाई सिंह ने बताया कि किंग कोठी हैदराबाद निवासी सैयद मजीद को यू-ट्यूब पर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ देखने के बाद पाकिस्तान के रास्ते पैदल हज जाने का रास्ता सूझा। वो 16 अप्रैल को हैदराबाद से रवाना हुआ। वह ट्रेन से जयपुर और फिर जयपुर से जैसलमेर पहुंचा। जैसलमेर आकर रविवार 21 अप्रैल को रेलवे स्टेशन पर ही सोया और वहीं से पैदल बॉर्डर की तरफ जाने लगा।

शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर उसे पैदल जाता देख लोगों ने रविवार सुबह उसे रोक कर पूछा तो उसने बताया कि वो बॉर्डर पार कर हज करने जा रहा है। ऐसे में संदिग्ध लगने पर लोगों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। हालांकि, उसके पास वीजा नहीं था लेकिन जांच करने पर उसके पास से पासपोर्ट और आधार कार्ड मिला है। मजीद के पास से कुछ भी संदिग्ध सामान या दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है। सोमवार को उसे एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे छोड़ दिया गया।

Tags: Rajasthan