रामेश्वरम कैफे बलास्ट - मुख्य आरोपितों को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

इसके पहले उनका नियमित चिकित्सीय परीक्षण कराया गया था

रामेश्वरम कैफे बलास्ट - मुख्य आरोपितों को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

नई दिल्ली , 13 अप्रैल (हि.स.)। बेंगलुरु (कर्नाटक) रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले के दो मुख्य आरोपितों मुसव्विर हुसैन शाजिब और ए मथीन अहमद ताहा को आज एनआईए की विशेष अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इसके पहले उनका नियमित चिकित्सीय परीक्षण कराया गया था।

रामेश्वरम कैफे विस्फोट मामले में गिरफ्तार दोनों संदिग्धों को ट्रांजिट रिमांड पर शुक्रवार को बेंगलुरु लाया गया था। इन्हें शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत के न्यायाधीश के सामने पेश किया गया। एनआई ने आरोपितों एक मार्च को हुए विस्फोट में उनकी कथित भूमिका के लिए कल पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया था।

एनआईए के अनुसार शाजिब ने कैफे में विस्फोटक रखे और ताहा विस्फोट की योजना बनाने और उसे अंजाम देने का मुख्य साजिशकर्ता है। इस विस्फोट में 10 लोग घायल हुए थे। एनआईए ने इन दोनों संदिग्धों की गिरफ्तारी से पहले सूचना देने वाले को 10-10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

बेंगलुरु में ब्रुकफील्ड के आईटीपीएल रोड स्थित रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को दोपहर 1 बजे बम विस्फोट हुआ था। तीन मार्च को एनआईए ने इस मामले की जांच का जिम्मा संभाला था। एनआईए ने 23 मार्च को दोनों संदिग्धों की पहचान कर ली थी।

Tags: