गांधीनगर लोक सभा सीट पर अमित शाह की पत्नी ने संभाली चुनाव प्रचार की कमान

डोर टू डोर सम्पर्क में निकली सोनलबेन शाह, साथ में विधायक और पूर्व विधायक भी

गांधीनगर लोक सभा सीट पर अमित शाह की पत्नी ने संभाली चुनाव प्रचार की कमान

गांधीनगर, 13 अप्रैल (हि.स.)। गांधीनगर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चुनाव प्रचार की कमान उनकी धर्मपत्नी सोनलबेन शाह ने संभाल लिया है। भाजपा के केन्द्रीय नेता होने के कारण अमित शाह यदि क्षेत्र में कम समय भी देते हैं तो इसकी भरपाई करने की कई स्तर पर भाजपा ने योजना बनाई है। हालांकि शाह नामांकन के एक दिन पूर्व 18 अप्रैल को गांधीनगर लोकसभा सीट अंतर्गत आने वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे। अमित शाह दूसरी बार गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने अमित शाह के खिलाफ सोनल पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की धर्मपत्नी सोनल शाह शनिवार को गांधीनगर के कोलवडा गांव में डोर टू डोर सम्पर्क पर निकलीं। वे केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए लोगों के घर भी गईं। डोर टू डोर प्रचार अभियान में वे लोगों से मिलीं और बातचीत की। गांधीनगर से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर अमित शाह के नाम की घोषणा के बाद पहली बार उनके प्रचार के लिए पुत्र जय शाह आए थे। जय शाह बीसीसीआई के सचिव भी हैं।

उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं और विधायकों की उपस्थिति में अपने पिता अमित शाह के चुनाव प्रचार की शुरुआत कराई थी। भाजपा ने गांधीनगर लोकसभा सीट का चुनाव प्रभारी मयंक शाह को बनाया था। हालांकि 15 मार्च, 2024 को केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के मेमनगर क्षेत्र स्थित गुरुकुल रोड पर भीडभंजन हनुमान दादा के मंदिर में पूजा अर्चना कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। यह मंदिर अमित शाह के लिए बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल की मौजूदगी में शाह ने हनुमानजी का दर्शन कर आरती उतारी और जीत का आशीर्वाद मांगा। शाह ने तब बताया था कि 31 वर्ष पहले जब मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल वार्ड कॉरपोरेटर थे, तब पहली बार विधानसभा के चुनाव प्रचार का आरंभ उन्होंने हनुमानजी का आशीर्वाद प्राप्त कर किया था।

लाभार्थियों को बनाया की-वोटर

भाजपा ने अपने प्रचार का रथ लभार्थी परिवार की ओर मोड़ा है। अमित शाह की धर्मपत्नी सोनल बेन भी डोर टू डोर प्रचार में आम वोटर के साथ ही केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं से लाभान्वित परिवारों पर फोकस करती दिखाई दीं। सोनल बेन ने प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत, किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना, स्वनिधि योजना समेत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अन्य लोकप्रिय योजनाओं के लाभान्वितों को साधने की कोशिश की। बाद में सोनल बेन ने सोनीपुर गांव में बहुचर माता के मंदिर में पूजा अर्चना भी की।

मैं हूं अमित शाह

गांधीनगर लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के प्रचार के लिए देश भर में तूफानी दौरा कर रहे हैं। ऐसे में समग्र भाजपा संगठन उनके लोकसभा सीट क्षेत्र में "मैं हूं अमित शाह" बनकर उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल लोकसभा अंतर्गत सभी विधानसभा सीटों में एक-एक बार प्रवास कर चुके हैं। वे प्रवास के दरम्यान बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन, मतदाता संवाद और सोसायटी के चेयरमैन, सेक्रेटरी के साथ मीटिंग की। इसके अलावा सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में संगठन के पदाधिकारियों के साथ मतदाताओं से सम्पर्क साध रहे हैं।