आज से शुरू हुई उत्तरवाहिनी नर्मदा की परिक्रमा, प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था

नर्मदा परिक्रमा का मार्ग भी यथावत रहेगा

आज से शुरू हुई उत्तरवाहिनी नर्मदा की परिक्रमा, प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था

राजपीपला, 8 अप्रैल (हि.स.)। नर्मदा की उत्तरवाहिनी परिक्रमा सोमवार से शुरू हुई जो 8 मई तक जारी रहेगी। परिक्रमा के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जिला प्रशासन ने कई तरह की व्यवस्थाएं की हैं। नर्मदा परिक्रमा का मार्ग भी यथावत रहेगा।

परिक्रमा शुरू होने से पहले जिलाधिकारी श्वेता तेवतिया ने स्थल का दौरा किया और रामपुरा घाट व शेहराव घाट पर नौका की सुविधा, श्रद्धालुओं के विश्राम स्थल, परिक्रमा पथ सहित सुरक्षा व्यवस्था की विस्तृत समीक्षा की। साथ ही नौका प्रबंधकों एवं श्रद्धालुओं के लिए सुविधा संचालित करने वाली एजेंसी के प्रतिनिधियों से भी चर्चा कर सुझाव दिये।

कलक्टर श्वेता तेवतिया ने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि परिक्रमा सोमवार से शुरू हुई है, यहां आने वाले श्रद्धालु शांतिपूर्ण माहौल में परिक्रमा शुरू और शांतिपूर्ण माहौल में ही समाप्त करें। प्रशासन की ओर से पर्याप्त संख्या में नौका उपलब्ध कराई गई है। श्रद्धालुओं के लिए नौका प्रबंधन, पार्किंग, स्वास्थ्य, सुरक्षा, छाया, पेयजल व्यवस्था के साथ-साथ शिशु आहार कक्ष, नियंत्रण कक्ष सहित सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। श्रद्धालु संगठनों ने यह भी कहा कि वे प्रशासन को पर्याप्त सहयोग देंगे।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी अंकित पन्नू, प्रयोजना प्रशासक हनुल चौधरी, प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी प्रतिभा दहिया, निवासी अतिरिक्त कलेक्टर सी.के. उंधाड़, जिला ग्राम विकास अभिकरण के निदेशक जे.के.जादव, उपनिदेशक सूचना अरविंद मछार, नांदोद के प्रांतीय पदाधिकारी डॉ. किशनदान गढ़वी नांदोद-तिलकवाड़ा के तहसीलदार और तहसील विकास अधिकारी, दोनों तरफ के घाटों पर नोडल-उप-नोडल अधिकारी और जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए

Tags: Ahmedabad