बंगाल में कानून व्यवस्था खत्म, केंद्रीय एजेंसियों पर हमला करते हैं तृणमूल के लोगः नरेन्द्र मोदी

उनके लिए कश्मीर कुछ नहीं है लेकिन 140 करोड़ भारतीयों के लिए कश्मीर मां भारती के मस्तक समान है

बंगाल में कानून व्यवस्था खत्म, केंद्रीय एजेंसियों पर हमला करते हैं तृणमूल के लोगः नरेन्द्र मोदी

कोलकाता, 07 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए तीन दिनों में दूसरी बार पश्चिम बंगाल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। प्रधानमंत्री ने जलपाईगुड़ी में आयोजित जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कश्मीर को लेकर दिए बयान का भी जवाब दिया। मोदी ने कहा, "कल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मोदी दूसरे राज्यों में कश्मीर की बात क्यों करते हैं। उनके लिए कश्मीर कुछ नहीं है लेकिन 140 करोड़ भारतीयों के लिए कश्मीर मां भारती के मस्तक समान है।"

प्रधानमंत्री मोदी बिहार के नवादा में चुनावी रैली के बाद दोपहर करीब 2:30 बजे पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी पहुंचे। यहां उन्होंने अपने करीब 30 मिनट के संबोधन में सत्तारूढ़ तृणमूल को कानून और संविधान को कुचलने वाली पार्टी बताया। मोदी ने कहा कि यहां जब केंद्र की जांच एजेंसियां आती हैं तो तृणमूल उन पर हमले करवाती है। संदेशखाली में क्या हुआ, पूरा देश जान चुका है। उन्होंने कहा, "क्या संदेशखाली के अपराधियों को कड़ी सजा होनी चाहिए कि नहीं, उनकी जिंदगी जेलों में जानी चाहिए। क्या राशन घोटाले, टीचर भर्ती घोटाला करने वालों को सजा मिलनी चाहिए कि नहीं, मैं आज बंगाल की धरती से गारंटी देता हूं, जिन लोगों ने भ्रष्टाचार के पैसे जमा किए हैं। ईडी ने तीन हजार करोड़ रुपये अटैच करके रखी है, मैं एडवाइस ले रहा हूं, जो सरकारी नौकरी में लोगों के पैसे गए, ये पैसे मैं गरीबों को वापस करवाउंगा। जो बेचारा टीचर की नौकरी के लिए पैसा दिया, मैं उसका पैसा वापस दिलवाउंगा।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और तृणमूल ने एक-दूसरे के भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए इंडी गठबंधन बनाया है, मैं कहता हूं भ्रष्टाचार मिटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचार बचाओ। पीएम ने कहा कि हर पोलिंग बूथ पर तृणमूल की जमानत जब्त हो। माताओं बहनों के साथ इतना अत्याचार हुआ। हालात ये है कि यहां हर मामले में कोर्ट को दखल देना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि ये चुनाव एक सांसद चुनने का नहीं, ये सशक्त सरकार बनाने का चुनाव है। जितनी मजबूत केंद्र सरकार होगी उतना मजबूत दुनिया का भारत पर भरोसा होगा। यहां ज्यादा निवेश आएगा, फैक्टरियां लगेंगी। भाजपा सरकार ने जी-20 की मीटिंग नॉर्थ बंगाल में इसलिए रखी ताकि ये क्षेत्र इंटरनेशनल टूरिज्म पर पहुंचे।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले जलपाईगुड़ी के कई क्षेत्रों में तूफान से नुकसान हुआ। जिन्होंने अपनों को खोया उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। आज देशभर में पूरे बंगाल में एक ही गूंज सुनाई दे रही है, फिर एक बार मोदी सरकार।

Tags: Kolkata