आधुनिक व समर्थ नया भारत अब खुद हथियार बना रहा: राजनाथ सिंह

राजस्थान की पहचान अब घड़े पर घड़ा रखकर जातीं महिलाओं से नहीं होगी

आधुनिक व समर्थ नया भारत अब खुद हथियार बना रहा: राजनाथ सिंह

बीकानेर, 7 अप्रैल (हि.स.)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के राज में देश को विदेशों से हथियार खरीदने पड़ते थे लेकिन ये नया भारत है, जहां देश खुद हथियार बना रहा है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रविवार को लोकसभा क्षेत्र बीकानेर के विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत में भाजपा उम्मीदवार अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। राजनाथ ने कहा कि राजस्थान की पहचान अब घड़े पर घड़ा रखकर जातीं महिलाओं से नहीं होगी। उन्होंने कहा कि भारत बहुत बदल गया है। हम पहले हथियार खरीदते थे और अब हथियार खुद बनाते हैं। हम अब सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, एयर स्ट्राइक करते हैं तो इस पर कांग्रेस सवाल खड़े करती है। यह आधुनिक और समर्थ भारत है, जिसे दुनिया देख रही है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा जनता को जनार्दन मानती है लेकिन कांग्रेस एक परिवार को जनार्दन मानती है। कांग्रेस और भाजपा में यह बड़ा अंतर है। गरीब परिवारों को मकान देने की योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अधिकांश लोगों को पक्के मकान मिल गए हैं, जो रह गए हैं, उन्हें जल्द मिलेगा।

भीड़ काे देखकर गदगद राजनाथ सिंह ने कहा कि आज ज्यादा बोलने की जरूरत महसूस नहीं हो रही है। इतनी संख्या में लोगों को देखकर साफ है कि अर्जुनराम जीत रहे हैं। पिछली बार और इस बार की सभा में अंतर है। इस बार देवी सिंह भाटी को मंच पर देखना सुखद है।

इस अवसर पर भाजपा उम्मीदवार अर्जुनराम मेघवाल, राजस्थान के खाद्य मंत्री सुमित गोदारा, देवी सिंह भाटी, विधायक सिद्धीकुमारी, जेठानंद व्यास, अंशुमान सिंह, मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित, जालम सिंह भाटी सहित अनेक भाजपा नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे।

Tags: Rajsthan