सूरत : चैंबर की महिला विंग ने मुंबई में नीता मुकेश अंबानी कला और सांस्कृतिक केंद्र का दौरा किया

सूरत चैंबर की महिला विंग के लिए यह एक यादगार अनुभव रहा

सूरत : चैंबर की महिला विंग ने मुंबई में नीता मुकेश अंबानी कला और सांस्कृतिक केंद्र का दौरा किया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के लेडीज़ विंग ने एसजीसीसीआई के मानद मंत्री निखिल मद्रासी के नेतृत्व में  मुंबई स्थित नीता मुकेश अंबानी कला और सांस्कृतिक केंद्र का दौरा किया। इस दौरे में महिला विंग की अध्यक्ष मनीषाबेन बोडावाला, सह-अध्यक्ष गीताबेन वघासिया, सचिव प्लावनमी दवे, सदस्य मयूरीबेन मेवावाला और अल्पाबेन मद्रासी और चैम्बर के महिला कर्मचारी सहित 100 से अधिक महिला उद्यमी शामिल थीं।

कला और संस्कृति का अद्भुत अनुभव

नीता मुकेश अंबानी कला और सांस्कृतिक केंद्र में 16,000 वर्ग फुट का चार मंजिला कला घर है। यह केंद्र भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों की प्रदर्शनी के लिए सभी उन्नत तकनीकों का उपयोग करता है। सूरत की महिला उद्यमियों ने केंद्र की अपनी यात्रा के दौरान यायोई कुसामा द्वारा डिज़ाइन किया गया एक इन्फिनिटी मिरर शो देखा। केंद्र के कला घर की वास्तुकला शक्ति गतिशीलता को एम्बेड करने वाले तीन आयामी (थ्री डी) चित्रों के बारे में भी जानकारी दी गई।

विभिन्न कलाकृतियों का दर्शन

राकस मीडिया द्वारा निर्मित टेम्पोरल यूनिवर्स, 27 घड़ियों का एक संग्रह है। इन घड़ियों को शहर के समय के साथ नहीं, बल्कि घड़ी के घंटों के बजाय भावनाओं के साथ चिह्नित किया गया था। वहीं 'चाल' में बांस कला और 'सुल्ताना की हकीकत' में महिलाओं की जिंदगी को दर्शाती नई सीरीज देखने को मिली। महिलाओं ने जियो गार्डन में आयोजित पिस्सू मार्केट में खरीदारी के साथ-साथ म्यूजिक शो का भी लुत्फ उठाया।

स्वदेश स्टोर का दौरा

नीता मुकेश अंबानी कला और सांस्कृतिक केंद्र में स्थित स्वदेश स्टोर भारतीय कलाकारों और शिल्प निर्माताओं द्वारा बनाई गई भारतीय कला, शिल्प और एथनिक उत्पादों को प्रदर्शित करता है। लेडीज विंग की महिला सदस्यों ने भी स्वदेश स्टोर का दौरा किया और विभिन्न उत्पादों को देखा।

 

Tags: Surat SGCCI