मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना, संकल्प पत्र की बैठक में शामिल होंगे

रूपाला मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हो सकती है मुलाकात

मुख्यमंत्री दिल्ली रवाना, संकल्प पत्र की बैठक में शामिल होंगे

गाधीनगर, 4 अप्रैल (हि.स.)। राजकोट में भाजपा उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला से नाराज क्षत्रिय समाज के विरोध खुलकर सामने आ गया है। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल गुरुवार सुबह 11.30 बजे दिल्ली रवाना हो गए। पटेल भाजपा के संकल्प पत्र की बैठक में शामिल होंगे। माना जा रहा है कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात कर केन्द्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला के मामले में चर्चा करेंगे। अभी 4 दिन पहले ही इसी मामले में मुख्यमंत्री पटेल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल दिल्ली होकर आए हैं।

दरअसल, गुजरात में क्षत्रिय समाज भाजपा के राजकोट उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला के एक बयान से काफी नाराज है। क्षत्रिय समाज की नाराजगी को राज्यव्यापी बनाने की कोशिश चल रही है। यदि पूरे गुजरात में क्षत्रिय समाज गोलबंद हो जाता है, तो भाजपा को इसकी कीमत चुकानी पड़ सकती है। क्षत्रिय समाज को मनाने के लिए भाजपा ने हर कोशिश आजमा ली है, लेकिन क्षत्रिय समाज अपनी मांग पर अडिग है कि वह राजकोट के उम्मीदवार को बदलने के सिवाय किसी तरह की माफी आदि पर राजी नहीं होंगे। बुधवार को राजकोट में क्षत्रिय समाज ने माता आशापुरी की सौगंध खाकर राजकोट में भाजपा उम्मीदवार नहीं बदलने की स्थिति में भाजपा के खिलाफ मतदान करने का निर्णय किया है।

रैली की तैयारी में जुटा क्षत्रिय समाज

राजकोट से भाजपा उम्मीदवार और केन्द्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की क्षत्रिय समाज के खिलाफ बयान को लेकर क्षत्रिय समाज अब अनोखी रणनीति के तहत महासम्मेलन का आयोजन करेगा। इस संबंध में धंधुका राजपूत समाज की एक बैठक हुई। इसमें दो जिलों की चार तहसील के 500 से अधिक क्षत्रिय युवा शामिल हुए। यह सभी युवा तीन घंटे की शॉर्ट नोटिस पर जमा हुए। इस मीटिंग में आगामी 7 अप्रैल को धंधुका में महारैली करने का निर्णय लिया जाएगा। इसमें हजारों की संख्या में क्षत्रिय समाज की महिलाएं, युवकों को लाने की व्यापक रणनीति बनाई गई है। बैठक में सभी ने एक सुर में रूपाला के टिकट रद्द करने की मांग की है।