अहमदाबाद : मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाते तीन सट्टेबाज पकड़े गए

अहमदाबाद : मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाते तीन सट्टेबाज पकड़े गए

अहमदाबाद, गांधीनगर और हिम्मतनगर के युवक दर्शक बनकर खेलते थे सट्टा, चांदखेड़ा पुलिस को सट्टा बुक करने वाले सट्टेबाजों के नाम मिले

आईपीएल मैचों में सट्टेबाजों द्वारा खूब बड़े पैमाने पर सट्टा लगाया जाता है। परंतु स्टेडियम में खेले जा रहे मैच और लाइव प्रसारण के बीच सात सेकंड का अंतर होता है, इसलिए सट्टेबाज इस दौरान बुक किए गए दांव से सबसे अधिक कमाई करते हैं। ऐसे में स्टेडियम में लाइव मैच के दौरान सट्टा खेलने वाले सट्टेबाज बड़ी संख्या में स्टेडियम में दर्शक बनकर आ रहे हैं।  चांदखेड़ा पुलिस ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में लाइव मैच पर सट्टा बुक कर रहे तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। जांच के दौरान पुलिस को कई ऐसे लोगों के नाम भी पता चले जो सट्टा बुक कर रहे थे।

 चांदखेड़ा पुलिस को सूचना मिली कि अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जा रहे मैच में कई सट्टेबाज सक्रिय हैं। इसलिए पुलिस कर्मचारियों को स्टेडियम के अंदर दर्शक के रूप में बैठाया गया और जांच की गई। जिसमें तीन सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें ऊपरी मंजिल के एम ब्लॉक में दर्शक बनकर आया एक युवक संदिग्ध रूप से अपने मोबाइल पर एक साइट पर काम कर रहा था, इसलिए संदेह के आधार पर वह एक साइट पर लॉग इन कर सट्टा बुक कर रहा था। 

पूछताछ में युवक का नाम प्रियांक दर्जी (निवासी ऐश्वर्या डिविजन-2, शॉपिंग सेंटर के पास, सेक्टर-19, गांधीनगर) निकला। सट्टा बुक करने के लिए उसे विशाल नाम के व्यक्ति से आईडी मिली थी। सोशल मीडिया के जरिए उसका विशाल से संपर्क हुआ। इसके अलावा ऊपरी स्तर के एन ब्लॉक में सट्टा बुक करते समय शुभम परमार (निवासी परमेश्वर सेक्टर-1, मानसरोवर रोड, चांदखेड़ा) को भी गिरफ्तार किया गया। आईपीएल पर सट्टा बुक करने के लिए उसने इंस्टाग्राम के जरिए संपर्क किए गए एक व्यक्ति से लॉगइन आईडी ली थी। साथ ही प्रेसीडेंट दीर्घा में बैठे दीपक मोहनानी (निवासी महावीरनगर, हिम्मतनगर) को भी पुलिस ने उठा लिया। उसने डिसा में रहने वाले राजेश माहेश्वरी नाम के सट्टेबाज से दो मास्टर आईडी ली थीं। 

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन दोनों मास्टर आईडी के आधार पर अन्य लोगों को भी लॉगइन आईडी दी गई है। इस संबंध में चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन के पिंग सोलंकी ने कहा कि हमने आरोपियों के पास से जब्त किए गए मोबाइल फोन से प्राप्त डेटा के आधार पर पूरे नेटवर्क की तकनीकी निगरानी के आधार पर जांच शुरू कर दी है। जिसमें क्रिकेट सट्टेबाजी से जुड़ी कई अहम जानकारियां सामने आएंगी।

Tags: Ahmedabad