परसोत्तम रूपाला के विवादित बयान के बाद अब मौजूदा सांसद कुंडारिया की चुनावी तैयारी शुरू

मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के साथ होगी दिल्ली में चर्चा

परसोत्तम रूपाला के विवादित बयान के बाद अब मौजूदा सांसद कुंडारिया की चुनावी तैयारी शुरू

राजकोट, 01 अप्रैल (हि.स.)। केन्द्रीय मंत्री परसोत्तम रूपाला के क्षत्रिय समाज के संबंध में विवादित बयान के बाद अब किसी भी समय भाजपा यू टर्न कर सकती है। भाजपा राजकोट से उम्मीदवार रूपाला को बदलकर मौजूदा सांसद मोहन कुंडारिया को ही रिपीट करने की सोच बना रही है। दूसरी ओर कुंडारिया की तैयारियां बता रही है कि भाजपा हाईकमान से उन्हें कुछ संकेत जरूर मिले हैं, जिससे वे सरकारी कागजों की औपचारिकता पूरा करने में जुट गए हैं।

लोकसभा चुनाव में गुजरात की राजनीति में हलचल मची है। केन्द्रीय मंत्री परसोत्तम रूपाला के एक के बाद एक विवादित बयान से भाजपा आलाकमान भी सकते में हैं। पहले रूपाला के बयान से क्षत्रिय समाज नाराज हुआ, फिर डैमेज कंट्रोल के दौरान दलित समाज को वे नाराज कर बैठे। क्षत्रिय समाज ने रूपाला को बदलने की मांग की है। कांग्रेस को चुनाव में बैठे-बिठाये मुद्दा मिला है जिससे वह इसे राज्यव्यापी विरोध में बदलने की कोशिश में जुटी है। ऐसे में भाजपा ने मुद्दे पर विमर्श के लिए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल को दिल्ली बुलाया है। बताया गया कि विदेश मंत्री एस जयशंकर भी 1 अप्रैल को सूरत में रहेंगे। इनसे भी रूपाला मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

दूसरी और भाजपा के राजकोट के मौजूदा सांसद मोहन कुंडारिया की हाल की गतिविधियों ने कई तरह के संकेत दिए हैं। भाजपा ने राजकोट से मोहन कुंडारिया की टिकट काट कर पैराशूट उम्मीदवार परसोत्तम रूपाला को मैदान में उतारा है।

इधर, सूत्रों के अनुसार परसोत्तम रूपाला के विवाद बयान के बीच मोहन कुंडारिया ने राजकोट से उम्मीदवारी की तैयारी शुरू कर दी है। मोहन कुंडारिया ने सर्किट हाउस आदि का नो ड्यूज सर्टिफिकेट लिया है। उम्मीदवारी दर्ज करने के लिए सरकार का बकाया नहीं होने संबंधी जानकारी देनी पड़ती है। कुंडारिया की इस तैयारी को अहम माना जा रहा है कि वे संभवत: भाजपा की ओर से उम्मीदवारी कर सकते हैं। राजकोट में अभी परसोत्तम रूपाला के विरुद्ध क्षत्रिय समाज में रोष कायम है।

अखिल गुजरात राजपूत युवा संघ के राष्ट्रीय प्रमुख पीटी जाडेजा ने बताया कि मोहन कुंडारिया को यदि भाजपा उम्मीदवार बनाती है तो वह उन्हें अच्छी लीड से जिताएंगे। टिकट किसे देना है यह क्षत्रिय समाज को तय नहीं करना है, इसे तो भाजपा ही तय करेगी। क्षत्रिय समाज की एक ही मांग है रूपाला को हटाओ।

Tags: Rajkot