गुजरात : भावनगर में पुलिस चौकी के सामने हथियारबंद गिरोह ने मचाया आतंक

 मुफ्त नाश्ता नहीं देने पर लॉरी धारक पर किया हमला

गुजरात : भावनगर में पुलिस चौकी के सामने हथियारबंद गिरोह ने मचाया आतंक

 भावनगर शहर और जिले में आए दिन कानून के उल्लंघन की घटनाएं सामने आ रही हैं। स्थानीय समुद्री लुटेरों ने अलंग के भूमध्य सागर में पड़े एक जहाज से बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी है। रविवार को शहर के मुख्य केंद्र घोघागेट चौक पर दो चारपहिया गाड़ियों में सवार 20 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने हथियारों के बल पर हर जगह दहशत फैला दी। खास बात यह है कि घोघागेट पुलिस चौकी के ठीक सामने हथियारबंद भीड़ इस तरह बेखौफ थी मानो उन्हें कानून का कोई डर ही न हो, उन्होंने लगातार 20 मिनट तक धारदार हथियारों से इलाके को आतंकित किया। भीड़ ने लॉरी धारक सहित दो लोगों पर धारदार हथियारों से हमला किया और दोनों को लहूलुहान हालत में अस्पताल ले जाया गया। घटना स्थल पर पहुंची गंगाजलिया पुलिस ने भाग निकले हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

भावनगर शहर के मध्य में घोघा गेट क्षेत्र में घटी इस घटना का विवरण इस प्रकार है कि गोगा गेट क्षेत्र में घोघा गेट पुलिस स्टेशन के सामने खड़ी चाय और नाश्ते की लॉरी पर रविवार को सुबह चार अज्ञात लोग चाय और नाश्ते के लिए आये। हालांकि बिना पैसे दिए नाश्ते की मांग करने से लॉरी धारकों और अज्ञात व्यक्तियों के बीच झड़प हो गई। जब लॉरी धारक ने बिना पैसे के चाय-नाश्ता देने से इनकार कर दिया तो वे सभी वहां से चले गये। बाद में सुबह लगभग 7 बजे दो अलग-अलग चार पहिया कारों में सवार 20 लोगों का एक समूह हथियारों के साथ आ धमका और बिना पैसे के चाय-नाश्ता देने से इनकार करने वाले लॉरी धारकों की चाय-नाश्ते की लॉरियों को नष्ट कर हर जगह दहशत फैला दी। वहीं, लॉरी चालक मोइन हरूनभाई डेरैया (उम्र 28 वर्ष, नवापारा, भावनगर) पर धारदार हथियार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। इसके अलावा, हमलावरों ने यहां नाश्ता करने आए भरतभाई बटुकभाई सरवैया पर भी हमला किया और आसपास की बाइकों में तोड़फोड़ की। भीड़ ने धारदार हथियारों और दो चार पहिया कारों का इस्तेमाल कर इलाके को करीब 20 मिनट तक आतंकित रखा। बाद में सभी भाग निकले।

दूसरी ओर हथियारबंद भीड़ के हमले में गंभीर रूप से घायल हुए दो युवकों का इलाज के लिए भावनगर के सर टी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि उनकी हालत गंभीर है। हालाँकि, सुबह में हुई इस चरकचरी घटना की खबर जैसे ही पूरे शहर में तेजी से फैली, पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और कड़ी पुलिस व्यवस्था की व्यवस्था की। घटना की गंभीरता को देखते हुए, गंगाजलिया पुलिस ने समूह को पकड़ने के प्रयास किए हैं। सीसीटीवी और तकनीकी निगरानी के आधार पर भागे हुए हमलावरों की पहचान करने और उन सभी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज किया गया है।

Tags: Bhavnagar