आहु नदी से रेती निकालने के विवाद में डंपर से कुचलकर दो सगे भाइयों सहित पांच की हत्या

इलाके में तनाव के बाद गांव में पुलिस बल तैनात किया गया

आहु नदी से रेती निकालने के विवाद में डंपर से कुचलकर दो सगे भाइयों सहित पांच की हत्या

झालावाड़, 24 मार्च (हि.स.)। भवानी मंडी में पगरिया थाना क्षेत्र के बिन्यगा गांव में झगड़े के बाद दो सगे भाइयों समेत पांच लोगों की डंपर से कुचलकर हत्या कर दी गई। शनिवार देर रात दो पक्षों में झगड़ा हुआ था। एक पक्ष के लोग पुलिस स्टेशन रिपोर्ट दर्ज कराने निकले थे। इस दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने उन पर डंपर चढ़ा दिया।

एडिशनल एसपी चिरंजीलाल ने बताया कि हत्या के बाद से सभी आरोपित फरार हैं। इन्हें पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई हैं। मृतक धीरज सिंह और भरत सिंह के पिता नारायण ने बताया कि उनके बेटे पगरिया रोड स्थित ढाबे पर बैठकर पार्टी कर रहे थे। डूंगर सिंह और रणजीत सिंह भी मौके पर थे। इस दौरान आवर में आहु नदी से रेती निकालने की बात को लेकर आपस में विवाद हो गया। डूंगर सिंह और रणजीत सिंह रेती निकालने से मना कर रहे थे। विवाद बढ़ने पर मेरे दोनों बेटों ने तीन दोस्तों को मौके पर बुला लिया।

मामला शांत होने पर धीरप सिंह और भारत सिंह दो बाइकों पर मामला दर्ज कराने पगरिया थाना जा रहे थे। इस दौरान डूंगर सिंह और रणजीत सिंह ने कहा कि तुम्हें थाने तक नहीं पहुंचने देंगे। तभी ढाबे पर खड़े डंपर से आरोपितों ने उनका पीछा किया और कुचल दिया। इस घटना में गोवर्धन सिंह, धीरज सिंह, भरत सिंह और तूफान सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। घायल बालू सिंह को गंभीर हालत में आवर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

भवानीमंडी डीएसपी प्रेम चौधरी ने बताया कि फिलहाल कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। आरोपितों के राज्य के सीमावर्ती इलाके के बाहर भागने का इनपुट मिला है। इसके बाद राजस्थान से सटे मध्य प्रदेश राज्य में भी पुलिस की कई टीमों को भेजा गया है। फिलहाल पांचों शव आवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। हत्याकांड के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए एडिशनल एसपी चिरंजीलाल मीणा, सीओ सीओ भवानीमंडी के साथ थाना अधिकारी थाना पगारिया, डग, गंगाधर, उन्हेल, रायपुर, मिश्रौली, व पुलिस लाइन का जाब्ता मौजूद है।

Tags: Rajsthan