सूरत : होली पर रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़, ताप्ती गंगा ट्रेन के लिए लगी कतार

दिवाली पर हुई भगदड के बाद पुलिस-प्रशासन ने सबक लेते हुए बंदोबस्त तैनत किया

सूरत : होली पर रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़, ताप्ती गंगा ट्रेन के लिए लगी कतार

ताप्ती गंगा ट्रेन के लिए लगी कतार

सूरत में बड़ी संख्या में यूपी-बिहार के लोग रहकर रोजगार कर रहे हैं। होली के त्योहार पर बड़ी संख्या में लोग अपनी मातृभूमि ( गांव) जाते हैं। यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में चढ़ने के लिए आज सूरत रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी गई।

होली-धुलेटी पर्व में अब गिनती की घड़ियां शेष रह गई हैं। तब सूरत से घर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिलती है।  स्टेशन पर किसी तरह की अव्यवस्था न हो, इसके लिए रेलवे पुलिस की ओर से इंतजाम किए गए हैं। दिवाली से पहले हुई घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए गए हैं। पुलिस द्वारा लोगों को लाइन में खड़ा कर ट्रेन में प्रवेश दिया गया।

एक यात्री  ने कहा कि मैं भागलपुर का रहने वाला हूं। हम गुजरात आकर मजदूरी करते हैं। फिलहाल ट्रेन से जाने में काफी दिक्कतें होती हैं। हम पिछले 24 घंटे से लाइन में खड़े हैं लेकिन सीट नहीं मिल रही है। हमारा प्रधानमंत्री से अनुरोध है कि सूरत से भागलपुर तक दैनिक ट्रेन सुविधा शुरू की जाए।

होली और धुलेटी के मौके पर पश्चिम रेलवे भी अतिरिक्त ट्रेनें चला रहा है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के मुताबिक, यात्रियों के लिए ट्रेनों में करीब 30 लाख से ज्यादा सीटें उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके लिए 571 होली ट्रेनों समेत 1098 स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए इंतजाम किये गये हैं। इसकी 24/7 निगरानी की जा रही है।

Tags: Surat