आईपीएल 2024: एमएस धोनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, ऋतुराज गायकवाड़ बने टीम के नए कप्तान

उनकी जगह युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है

आईपीएल 2024: एमएस धोनी ने छोड़ी सीएसके की कप्तानी, ऋतुराज गायकवाड़ बने टीम के नए कप्तान

नई दिल्ली, 21 मार्च (हि.स.)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन की शुरुआत शुक्रवार (22 मार्च) से हो रही है। पहला मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के बीच खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले सीएसके में कप्तानी को लेकर बड़ा बदलाव हुआ है। टीम को पांच बार चैंपियन बनाने वाले एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है।

सीएसके की तरफ से गुरुवार को जारी बयान में बताया गया है कि एमएस धोनी ने टाटा आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंप दी है। ऋतुराज 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न हिस्सा हैं और उन्होंने इस दौरान आईपीएल में 52 मैच खेले हैं।

उल्लेखनीय है कि यह पहली बार नहीं है, जब एमएस धोनी कप्तान नहीं रहेंगे। इससे पहले आईपीएल 2022 में भी सीएसके मैनेजमेंट ने कप्तानी में बदलाव किया था। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को धोनी की जगह कप्तान बनाया गया था। हालांकि, उनकी कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, जिसकी वजह से उन्होंने बीच सीजन में ही कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद धोनी ने एक बार फिर कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी। उन्होंने पिछले सीजन (आईपीएल 2023) में टीम को पांचवां खिताब जितवाया था।

Tags: