कांग्रेस का आरोप- एक साजिश के तहत फ्रीज किया गया है पार्टी का अकाउंट

इस मौके पर कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, महासचिव केसी वेणुगोपाल और महासचिव जयराम रमेश भी मौजूद रहे

कांग्रेस का आरोप- एक साजिश के तहत फ्रीज किया गया है पार्टी का अकाउंट

नई दिल्ली, 21 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि एक साजिश के तहत पार्टी का अकाउंट फ्रीज किया गया है। इसकी वजह से कांग्रेस चुनाव के दौरान उस तरह से प्रचार प्रसार नहीं कर पा रही है जिस तरह से सत्ताधारी पार्टी कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आजादी के 70 साल बाद पहली बार चुनाव से ठीक एक माह पहले हमें पंगु बनाने के लिए यह साजिश रची जा रही है। ऐसा कर भारत के लोगों से उनका संविधान और लोकतांत्रिक ढांचा छीना जा रहा है। उन्होंने संवैधानिक संस्थाओं से अपील की अगर वे स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना चाहते हैं तो उनका खाता डी-फ्रीज किया जाए। इस मौके पर कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन, महासचिव केसी वेणुगोपाल और महासचिव जयराम रमेश भी मौजूद रहे।

कांग्रेस नेताओं ने यह भी कहा कि देश में ऐसी संस्थाएं हैं जिनसे लोकतांत्रिक ढांचे की रक्षा करने की अपेक्षा की जाती है लेकिन कोई अदालत कुछ नहीं कह रही, चुनाव आयोग चुप है, कोई संस्था कुछ नहीं कह रही और मीडिया कुछ नहीं कह रहा। आयकर के दायरे में कोई भी राजनीतिक पार्टी नहीं आती है। यह कांग्रेस पर लागू नहीं होता इसलिए वे इस मामले में किसी तरह का निर्णय लेने से पहले न्यायालय के अंतिम निर्णय का इंतजार करेंगे।

Tags: