अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से मिलने पहुंचे

माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने पहली बार मुलाकात की

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से मिलने पहुंचे

लंदन, 20 मार्च (हि.स.)। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से मिलने के लिए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सोमवार को अचानक 10 डाउनिंग स्ट्रीट पहुंच गए। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने पहली बार मुलाकात की।

प्रधानमंत्री सुनक के कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट ने बयान जारी कर बताया कि दोनों नेताओं ने अनौपचारिक बातचीत के दौरान आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री सुनक ने सोमवार की दोपहर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अनौपचारिक बैठक के लिए स्वागत किया।

प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति अपने फाउंडेशन के काम से लंदन आए थे और उन्होंने प्रधानमंत्री सुनक के साथ शिष्टाचार मुलाकात की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मामलों और एआई समेत कई मुद्दों पर बातचीत की। तकरीबन एक घंटे तक रुकने के बाद पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत जेन हार्टले के साथ बाहर निकले। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा आखिरी बार अप्रैल 2016 में तत्कालीन प्रधानमंत्री और अब विदेश मंत्री डेविड कैमरून से मुलाकात करने के लिए 10 डाउनिंग स्ट्रीट आए थे।

Tags: London