अहमदाबाद : गुजरात विश्वविद्यालय में मारपीट की गूंज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर

गाम्बिया उच्चायोग की टीम ने गुजरात विश्वविद्यालय का दौरा किया

अहमदाबाद : गुजरात विश्वविद्यालय में मारपीट की गूंज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर

गुजरात यूनिवर्सिटी के विदेशी छात्रों के हॉस्टल में शनिवार रात नमाज पढ़ रहे छात्रों और अन्य छात्रों के बीच हुई मारपीट की घटना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गूंज उठी है। घटना के तीसरे दिन मंगलवार को गाम्बिया उच्चायोग की एक टीम अपने देश के छात्रों की सुरक्षा के संबंध में निरीक्षण और बैठक के लिए पहुंची।

गुजरात यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों के हॉस्टल में 16 मार्च की रात हुए विवाद की गूंज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गई है। पूरे मामले की जांच चल ही रही है। इस बीच गाम्बिया उच्चायोग की टीम गुजरात यूनिवर्सिटी पहुंची। टीम ने गुजरात विश्वविद्यालय में पढ़ रहे 26 गैम्बियन छात्रों की स्थिति और सुरक्षा की समीक्षा की और चांसलर के साथ बैठक भी की।

टीम ने गाम्बिया के 26 छात्रों से मुलाकात की। क्या वे गुजरात यूनिवर्सिटी में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं या नहीं? आवास कैसा है? सहित मुद्दों पर चर्चा की बाद में टीम ने गुजरात यूनिवर्सिटी की चांसलर डॉ. नीरजा गुप्ता के साथ बैठक की। बैठक के बाद गुजरात यूनिवर्सिटी के चांसलर ने दावा किया कि गाम्बिया उच्चायोग छात्रों की सुरक्षा को लेकर खुश है। डीसीएम की टीम के साथ-साथ छात्र प्रतिनिधि ने विश्वविद्यालय और व्यवस्था के संबंध में छात्रों से बातचीत की और सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त की।

अफगान महावाणिज्य दूत भी अहमदाबाद आएंगे

16 मार्च की घटना के साथ-साथ जिन छात्रों के कमरों में तोड़फोड़ हुई है वे छात्र अफगानिस्तान के थे। अफगानिस्तान के छात्रों ने घटना की सूचना अपने देश के प्रतिनिधियों को दी। जिसके बाद अगले शुक्रवार को अफगानिस्तान के महावाणिज्यदूत अहमदाबाद आएंगे। जहां उनकी गुजरात यूनिवर्सिटी के चांसलर और राज्य के पुलिस प्रमुख से मुलाकात होने की संभावना है। 

Tags: Ahmedabad