पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ से बाहर हुए शेन वॉटसन

मोहसिन नकवी के नेतृत्व वाला पीसीबी, क्रिकेट टीम के लिए एक मजबूत कोचिंग स्टाफ नियुक्त करना चाहता है

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ से बाहर हुए शेन वॉटसन

नई दिल्ली, 16 मार्च (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन सीमित ओवरों के क्रिकेट में पाकिस्तान के मुख्य कोच बनने की दौड़ से बाहर हो गए हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, अपनी वर्तमान कोचिंग और कमेंटरी प्रतिबद्धताओं को अल्प सूचना पर छोड़ने के बजाय वे क्वेटा ग्लैडिएटर्स को कोचिंग देने के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की कमेंट्री और मेजर लीग क्रिकेट टीम सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के मुख्य कोच का पद भी वॉटसन की प्रतिबद्धताओं में से एक है। शुक्रवार को पीएसएल 9 से क्वेटा ग्लैडियेटर्स के बाहर होने के बाद, वॉटसन पहले ही पाकिस्तान छोड़ चुके हैं। मोहसिन नकवी के नेतृत्व वाला पीसीबी, क्रिकेट टीम के लिए एक मजबूत कोचिंग स्टाफ नियुक्त करना चाहता है।

घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए समय पर रिक्ति को भरने के लिए, पीसीबी विदेशी सलाहकारों के साथ स्थानीय कोचों की नियुक्ति की संभावना पर भी विचार कर रहा है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज 18 अप्रैल से शुरू होगी।

बता दें कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक, जिन्हें नवंबर 2023 में उनके पोर्टफोलियो में बदलाव के बाद लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में स्थानांतरित कर दिया गया था, ने इस साल जनवरी में अपने संबंधित पद छोड़ दिए हैं।

अप्रैल 2023 में, आर्थर को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का निदेशक नामित किया गया था, जबकि ब्रैडबर्न को पिछले साल की शुरुआत में पाकिस्तान राष्ट्रीय पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर पुटिक ने अप्रैल 2023 से बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया। पीसीबी के अनुसार, यह निर्णय सभी पक्षों के बीच सौहार्दपूर्ण ढंग से लिया गया।

Tags: