नक्सलियों ने पूर्व जनपद सदस्य की परिजनों के सामने हत्या कर दी

नक्सलियों ने पूर्व जनपद सदस्य की परिजनों के सामने हत्या कर दी

दंतेवाड़ा, 27 अप्रेल(हि.स.)। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम पोटाली में सीएएफ कैंप से करीब 500 मीटर की दूरी पर नक्सलियों ने कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य जोगा पोड़ियामी की धारदार हथियार से परिजनों के सामने हत्या कर दी है। विदित हो कि इससे पूर्व मुखबिरी के शक में जोगा के पुत्र हरीश पोड़ियामी को नक्सलियों ने जनदालत में माता-पिता के सामने ही हत्या कर दी गई थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जोगा पोड़ियामी अपने गांव पोटाली में अपने घर में परिवार के साथ थे।इसी दौरान शुक्रवार देर रात सादे कपड़ों में लगभग 10 नक्सली इनके घर पंहुचकर जोगा को जबरन उठाकर घर से बाहर लाए और परिवार वालों के सामने ही धारदार हथियार से हमला कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। वारदात के बाद नक्सली जंगल की तरफ फरार हो गए।

विदित हो कि नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में जोगा के पुत्र हरीश पोड़ियामी की छह वर्ष पूर्व नक्सलियों ने जनदालत लगाकर माता-पिता के सामने हत्या दिया था। अब पिता जोगा पोडियामी की हत्या कर दी गई। यह भी विदित हो कि वर्तमान में मृतक जोगा पोड़ियामी की पत्नी जनपद सदस्य है। मृतक जोगा पोड़ियामी को नक्सलियों ने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के समय भाजपा नेता नंदलाल मुडामी पर हमला किया था, उसी समय इन्हें भी चेतावनी दी गई थी।

दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि हमें रात में इसकी सूचना मिली थी कि पूर्व जनपद सदस्य की हत्या की गई है। रात में ही जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था। फिलहाल हत्या के बाद घटनास्थल से किसी तरह का कोई पर्चा बरामद नहीं हुआ है। परिवार वालों एवं ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह नक्सली वारदात है या फिर आपसी रंजिश, इस संबंध में भी जांच की जा रही है।