इस 1 साल के बालक की कमाई देखकर हो जाओगे हैरान, दुनिया घूमते-घूमते कमाता है पैसे

(Photo Credit : instagram.com)

जन्म के तीन सप्ताह बाद ही की थी पहली यात्रा, अब तक 16 राज्यों में घूम चुका है बेबी ब्रिग्स

एक साल का बालक क्या कर सकता है? आप बोलोगे की एक साल का बालक तो अधिक से अधिक अपने बेड पर पड़ा रहेगा और पोटी करेगा और क्या? पर यदि हम कहे कि एक साल का बालक हर महीने 75 हजार की कमाई कर रहा है तो क्या आप मानोंगे। जी हां हम सच कह रहे है अमेरिका में रहने वाले 1 साल का ब्रिग्स अब विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स से 75 हजार हर महीने की कमाई कर रहा है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, पिछले साल 14 अक्टूबर को ब्रिग्स का जन्म हुआ था और जन्म के एक साल के बाद ही ब्रिग्स अब तक 45 फ्लाइट्स में यात्रा कर चुका है। जन्म के तीसरे सप्ताह ही ब्रिग्स ने अपनी पहली ट्रिप की थी। अब तक वह अलास्का, केलिफोर्निया, फ्लॉरिडा, उटाह, आइडहो सहित अमेरिका के 16 राज्यों में यात्रा कर चुका है। दरअसल ब्रिग्स की माता जैश एक ट्रावेल रिव्यूयर है। जैश पहले से पार्ट टाइम टुरिस्ट नाम से एक ब्लॉग भी चलाती है। उनकी हर यात्रा कंपनियों द्वारा स्पोन्सर्ड होती है। 
साल 2020 में जब वह गर्भवती हुई तब उन्हें लगा कि उनकी जिंदगी खतम हो जाएगी। हालांकि ब्रिग्स के जन्म के बाद वह अपने करियर को एक नई ऊंचाई पर ले गई। उन्होंने बेबी ट्रावेल को लेकर नए वीडियो बनाने शुरू किए और लोगों ने उसे काफी पसंद भी किया। विभिन्न पेरेंट्स जो कि बालकों के साथ यात्रा पर जाना चाहते है पर जा नहीं पाते। उनके लिए जैश के यह वीडियो काफी सहायकारी होते है। जैश ने कहा कि कोरोना के बाद वह हर तरह के प्रोटोकॉल का ध्यान रखकर ही यात्रा कर रहे है। इस दौरान वह बड़े नगरों में जाने से बच रहे है। उनका हेतु हर बार एक नई जगह ढूँढने का होता है। उनकी इस यात्रा के लिए उनके पुत्र के लिए फ्री डायपर्स और वाइप्स भी स्पोंसर किए जा रहे है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें