श्याओमी ने अंडर डिस्पले फ्लिप कैमरा के साथ फोन डिजाइन पेटेंट कराया

(Photo : IANS)

बीजिंग, 11 मई (आईएएनएस)| चीनी स्मार्टफोन कंपनी श्याओमी ने एक अंडर-स्क्रीन फ्लिप कैमरे के साथ एक स्मार्टफोन डिजाइन का पेटेंट कराया है, जो प्राइमरी कैमरा और एक सेल्फी कैमरा के साथ दोहरे उद्देश्य को पूरा कनरे में सक्षम है। फोन के कैमरा सेटअप में इस्तेमाल की जाने वाली फ्लिप तकनीक कैमरे को 180 डिग्री तक रोटेट करेगी और सेल्फी कैम और रियर-फेसिंग कैमरा दोनों के रूप में काम करेगी।
गिज्मोचाइना ने मंगलवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि श्याओमी तकनीक उद्योग के स्मार्टफोन सेगमेंट के भीतर सक्रिय अनुसंधान और विकास को आगे बढ़ाना जारी रखे हुए है।
कंपनी ने हाल ही में एक कव्र्ड (घुमावदार) डिस्पले और एक अंडर-डिस्प्ले कैमरा वाला एक कॉन्सेप्ट फोन प्रदर्शित किया है। श्याओमी अकेली ऐसी कंपनी नहीं है, जो इनोवेटिव कव्र्ड डिस्पले और अंडर-स्क्रीन कैमरा तकनीक पर काम कर रही है। जैसा कि विश्व बौद्धिक संपदा संगठन (डब्ल्यूआईपीओ) द्वारा दिए गए एक नए पेटेंट द्वारा इंगित किया गया है, कंपनी एक घूमने वाले अंडर-डिस्प्ले कैमरा मॉड्यूल के विकास में काफी प्रगति कर रही है।
लेट्सगोडिजिटल द्वारा स्पॉट किए गए डब्ल्यूआईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, पेटेंट आवेदन फरवरी 2020 में टर्मिनल डिवाइस के लिए दायर किया गया था, जिसमें एक अंडर-डिस्पले कैमरा है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि श्याओमी साल के भीतर इस तरह के पहले डिवाइस का अनावरण कर सकती है। फ्लिप कैमरा मॉड्यूल को डिवाइस के पीछे रखा गया है, जबकि ट्रिपल कैमरा सेटअप में रोटेटेबल टॉप लेंस है। पेटेंट डॉक्यूमेंट से यह भी पता चला है कि फ्रंट-फेसिंग कैमरा आंतरिक रूप से रोटेटिंग रियर कैमरा के साथ सक्रिय होता है। डिस्पले को सक्रिय कैमरा मॉड्यूल के साथ फिट करने के लिए समायोजित किया गया है और यह एक समान रूप से शक्तिशाली शॉट प्रदान करता है। यूजर्स श्याओमी स्मार्टफोन के अनावरण का इंतजार कर रहे हैं, जो कि अंडर-डिस्पले रोटेबल कैमरा सेटअप की सुविधा प्रदान करेगा।

(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है.)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें