अजब-गजब : ये इंसान है आलसियों का सरताज, महज दो सौ मीटर ना चलना पड़े इसके लिए किया कुछ ऐसा कि जानकर चौंक जायेंगे आप

प्रतिकात्मक तस्वीर

घर से केवल 200 मीटर की दूरी पर सुपरमार्केट, फिर भी एक या दो बार नहीं बल्कि 39 बार एम्बुलेंस को बुलाया

किसी भी देश में एम्बुलेंस जैसी सेवा लोगों की मदद करने के लिए होती है। ऐसे में शायद ही कोई इन सुविधा का दुरुपयोग करना चाहता हो पर ताइवान में एक पैदल चोर से जुड़े एक कांड के बारे में सुनकर आप चौंक जाएंगे। यहाँ एक आदमी ने पिछले साल 39 बार एम्बुलेंस को फोन किया था। हर बार जब उसने एम्बुलेंस को फोन करता और एम्बुलेंस उसे अस्पताल ले जाती तो वह अस्पताल में उतरा और सीधे घर चला जाता। दरअसल वोंग नाम का इस युवक को चलना बिलकुल भी पसंद नहीं है इसलिए वह जितनी बार सुपरमार्केट जाता था घर जाने के लिए एम्बुलेंस को बुलाता था। वह मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल जाने के बजाय सीधे घर चला जाता था। ऐसा उन्होंने एक बार नहीं बल्कि 39 बार किया।
आपको बता दें कि इस मामले में सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह है कि इस आदमी का घर सुपरमार्केट से केवल 200 मीटर की दूरी पर है। इसके बाद भी इस महानुभाव ने एक या दो बार नहीं बल्कि 39 बार मुफ्त एम्बुलेंस सेवा का लाभ उठाया।
एक बार वोंग अस्पताल के अधिकारियों के संज्ञान में ये मामला आया और भाई का भंडा फूट गया। अस्पताल ने मुफ्त एम्बुलेंस सेवा का अनुचित लाभ उठाने के लिए वोंग के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। वोंग के कारण एक एम्बुलेंस को रोका गया और वह जरूरतमंद मरीज तक नहीं पहुंच पाई। पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी होने पर वोंग को चेतावनी दी कि अगर उसने ऐसा किया तो उसे भारी जुर्माना भरना पड़ेगा। गौरतलब है कि ताइवान में एम्बुलेंस सेवा मुफ्त है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें