मेलों में ‘मौत का कुवा’ खेल तो देखा होगा, अब सूरत के ब्रिज पर ये बाइक स्टंट देखें, अन्य वाहन चालकों के लिये जोखिम

शहर के कतारगाम क्षेत्र के ब्रिज का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

सूरत में समय-समय पर असामाजिक तत्वों की त्रासदी के मामले सामने आते हैं। इसी क्रम में शहर के विशाल सड़कों और ब्रिज पर दुपहिया वाहनों पर स्टंट करने वाले और रेस लगाने वाले स्वच्छंद युवा भी शामिल हैं। सड़कों पर अन्या वाहन चालकों और पैदल चलने वालों की जान को जोखिम में डालकर स्टंट करने वाले युवकों की तस्वीरें सामने आई हैं। ऐसा नहीं है कि सूरत पुलिस इस प्रकार के तत्वों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती। समय-समय पर ऐसे आवारा और बेपरवाहों के खिलाफ पुलिसिया अभियान छेड़े जाते हैं, लेकिन फिर भी इतने बड़े शहर में कहीं न कहीं ये लोग अपनी स्टंट की लालसा पूरी करने पहुंच ही जाते हैं। 
इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि किस प्रकार एक बाइक चालक पहले गलत दिशा में पूरी गति से बाइक दौड़ाते हुए फिर ब्रेक लगाता है और पीछे से बाइक को हवा में लहराता है। फिर वह गलत साइड पर आगे बढ़ता हुआ पुनः एक टायर पर बाइक को बैलेंस करते हुए आगे बढ़ता है। 
खास बात यह है कि जब ओवरब्रिज पर ट्राफिक अपने चरम पर होता है, उसी वक्त ये युवा ‘मौत का कुआं’ वाला अपना खेल खेलते हैं। ऐसे स्टंटमेनों की पूरी फौज एक साथ सड़कों पर उतरती है और एक स्टंट करता है, तो उससे कॉम्पीटीशन में दुसरा सवा सेर बनने की कोशिश करता है। इन लोगों की इस मस्ती में अन्य वाहन चालकों को जान का जोखिम हो जाता है। 
बता दें कि ये वीडियो शहर के चंद्रशेखर आजाद ब्रिज का बताया गया है जो कतारगाम क्षेत्र में स्थित है। स्थानीय लोगों के अनुसार जैसे ही शाम होती है, इस पुल पर कुछ युवा टोली बनाकर इकट्ठा हो जाते हैं और इस तरह के स्टंट करते हैं। पिछले दिनों ऐसे ही स्टंट के दौरान एक युवक घायल भी हो गया था। उम्मीद करते हैं पुलिस ऐसे मामलों का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें