वायरमैन की बेटी ने किया पिता का नाम रोशन, बिना ट्यूशन के ही प्राप्त किया A1 ग्रेड

(Photo Credit : sandesh.com)

कहते है ना जो मेहनत करता है उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। इसी बात को साबित कर दिखाया अहमदाबाद के रहने वाले वायरमैन की पुत्रियों ने। जिन्होंने बिना ट्यूशन ही 12वीं कक्षा की परीक्षा पास कर ली और वह भी A1 ग्रेड से। 12वीं कक्षा में A1 ग्रेड हासिल कर एक अनोखी सिद्दी हासिल की थी। अपने इस सिद्धि के लिए उन्होंने अपने पिता को सारा श्रेय दिया। वही दूसरी और पुत्री के उज्ज्वल परिणाम से पिता भी काफी खुश है। 
अहमदाबाद में रहने वाली पूजा दवे के पिता जो की वायरमैन है। उनके पिता की इच्छा थी की उनकी बेटियाँ पढ़ लिखकर काफी आगे बढ़े। पिता द्वारा दिये जा रहे इस प्रोत्साहन के कारण उनकी पुत्रियाँ भी पढ़ने में कभी भी पीछे नहीं पड़ी। पूजा ने कक्षा 10 में भी A1 ग्रेड हासिल किया था, जिसके बाद कक्षा 12 में भी बिना किसी ट्यूशन के A1 ग्रेड हासिल किया है। 
उल्लेखनीय है कि राज्य में सिर्फ 691 छात्रों ने A1 ग्रेड हासिल किया है। जिसमें से पुजा भी एक है।
A1 ग्रेड लाने के लिए पुजा ने काफी मेहनत भी की थी। पिछले तीन सालों से वह किसी भी तरह के सामाजिक प्रसंग में नहीं गई थी और मात्र पढ़ाई को ही अपनी प्राथमिकता दी थी। अपनी इस सफलता के साथ ही पूजा ने कई लोगों के लिए के मिसाल कायम की है। उन सभी लोगों के लिए पूजा ने एक उदाहरण पेश किया है जिनके माता-पिता कड़ी मेहनत करने के बाद उन्हें पढ़ाने के लिए भेजते है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें